Lakhimpur-khiri

अनुसूचित जनजाति के छात्रों के हास्टल का निर्माण कराया जायेगा-सांसद अजय मिश्र टेनी

 

13 जून को बनवीरपुर और 23 जून को चंदन चौकी में 400 छात्राओं को दी जायेंगी साईकिल

प्रशांत पांडेय/चमन सिंह राणा

निघासन-खीरी।रविवार को पत्रकारों से रूबरू होते हुए
सांसद अजय मिश्र टेनी ने बताया है कि निघासन में अनुसूचित जनजाति छात्रों के लिए हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा।इसमें इंटरमीडिएट से आगे के सौ छात्रों के रहने की व्यवस्था होगी। यह हॉस्टल एक एकड़ जमीन पर बनेगा।इसके लिए जमीन तलाशी जा रही है।इसके अलावा इंटर तक की शिक्षा पा रही अनुसूचित जनजाति की चार सौ छात्राओं को साइकिलें दी जाएंगी।
सांसद अजय मिश्र टेनी रविवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि समाज कल्याण विभाग की तरफ से थारू क्षेत्र के स्नातक स्तर के छात्रों के लिए बनाए जाने वाले छात्रावास के लिए जमीन खोजी जा रही है।इसके साथ ही पलिया में एसटी छात्राओं के लिए हॉस्टल बन रहा है। साथ ही इंटर तक की पढ़ाई कर रही अनुसूचित जनजाति की चार सौ छात्राओं को साइकिलें बांटी जाएंगी। इनमें निघासन इलाके के थारू क्षेत्र की छात्राओं को 13 जून को बनवीरपुर में और चंदनचौकी आदि गांवों की छात्राओं को 23 जून को साइकिलें दी जाएंगी।
उन्होंने बताया कि सीएम द्वारा घोषित जिले के दो सौ करोड़ की लागत से प्रस्तावित दो विद्युत उपकेंद्रों में से गोला के कपरहा उपकेंद्र से यहां बिजली चालित ट्रेन के लिए भी सप्लाई दी जाएगी।टेनी ने बताया कि अदलाबाद से शारदानगर तक पौने सोलह किमी बंधा रोड की विशेष मरम्मत के लिए 5.30 करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं।उन्होंने इससे पहले तारानगर में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। बरोठा में जिला पंचायत की ओर से बनाए जा रहे डेढ़ किमी खड़ंजा मार्ग का शिलान्यास किया।इस दौरान अरविंद सिंह संजय,कनक पाल सिंह राणा, नगेंद्र सिंह सेंगर,प्रज्ञानंद श्रीवास्तव,हरीश पाण्डेय,दिग्विजय गुप्ता, बनवारीलाल यादव, रतीराम लोधी, रमेश लोधी, वीरेंद्र मिश्र और राहुल निषाद,अमर प्रकाश, कौशल शुक्ला,संजय गिरी आदि मौजूद रहे।सांसद जिले में क्वारंटीन में रखे गए 73 कोरोना संक्रमितों से बात कर उनका हालचाल और उनको मिल रही सहायता आदि की जानकारी ले रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button