Lakhimpur-khiri

कैमहरा गांव मे नवनिर्मित विकलांग शौचालय का लेंटर चटका

कुम्भी-खीरी।ग्रामीणो ने ग्राम प्रधान के ऊपर शौचालय मे घटिया सामाग्री लगाकर निर्माण कराए जाने का लगाया आरोप। ब्लाक कुंभी के ग्राम पंचायत बिलहरी के गांव प्राथमिक विद्यालय कैमहरा में दिव्यांगों के लिए बनवाए जा रहे शौचालय मे दिव्यांगों के जिंदगी के साथ कर रहे खिलवाड़ कर रहे है।
वही गुजरात मे मोक्ष नदी का नवनिर्मित पुल टूट जाने से कई दर्जनों महिलाओं व पुरुषों की मौत हो गई थी। उससे भी ग्राम प्रधान नही चेत रहे है।
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप ब्लाक कुंभी के अंतर्गत आने वाले सभी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विकलांगों के शौचालय के निर्माण कराए जा रहे हैं। जिसके लिए प्रधानों के खाते में धन मुहैया कराया गया है। जिसके चलते हर विद्यालय में विकलांगों के लिए सुलभ शौचालय बनवा जा रहे हैं। लेकिन ब्लाक कुंभी के ग्राम पंचायत  विलहरी के गांव कैमहरा में ग्राम प्रधान अजमुद्दीन की अनदेखी के चलते घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग में लाई जा रही है जिसके चलते नवनिर्मित विकलांगों के शौचालय का छज्जा चटक गया है। और उस पर ग्राम प्रधान ने लीपापोती करना आरम्भ कर दिया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की मांग की है। वही गमीणों मे प्रधान अजमुद्दीन के द्वारा गुणवत्ता विहीन शौचालय बनाए जाने के लिए रोष व्याप्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button