ब्रेकिंग न्यूज़

फिल्मकार बासु चटर्जी का निधन , पीएम ने जताया शोक

 

नई दिल्ली । मशहूर फिल्मकार बासु चटर्जी का आज उम्र संबंधी बीमारियों के कारण निधन हो गया। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा उनके निधन की खबर सुनकर वह दुखी हैं। उनके द्वारा किया गया कार्य बेहद शानदार और दिल को छू लेने वाला है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि सरल और जटिल भावनाओं के साथ-साथ लोगों के संघर्षों का उन्होंने प्रतिनिधित्व किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

93 वर्ष की आयु में निधन

बता दें कि बासु चटर्जी का निधन 93 की आयु में हुआ है। फिल्म छोटी सी बात और रंजनीगंधा जैसी शानदार फिल्मों के लिए उन्हें जाना जाता है। उन्होंने सांताक्रूज स्थित पर घर पर नींद में अंतिम सांस ली। इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स (IFTA) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने बताया कि आज सुबह के नीद में ही बासु ने आखिरी सांस ली।

आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

उन्होंने बताया कि उम्र संबंधी बीमारियों के कारण वह काफी लंबे समय से बीमार थे। आज उन्होंने अपने आवास पर ही आखिर सांस ली। यह फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बडी क्षति है। उन्होंने बताया कि बसु का अंतिम संस्कार सांता क्रूज के शमशान घाट पर किया जाएगा। फिल्म उस पार, चितचोर, पिया का घर,खट्ठा मीठा और बातों बातों में, के लिए उन्हें जाना जाता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अन्य अधिकारी और फिल्म जगत के जाने-माने लोगों ने भी उनकी मौत पर दुखा जताया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बर्नजी ने भी उनके निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा वह बासु की निधन से दुखी हैं। उन्होंने हमें ‘छोटे सी बाद’, ‘चितचोर’, ‘रजनीगंधा’ जैसी फिल्में दी।। उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और पूरी फिल्म बिरादरी के प्रति मुख्यमंत्री ने संवेदना प्रकट की।

बता दें कि बासु का निधन ऐसे समय में हुआ है जब पूरा देश पहले ही कोरोना संकट से जूझ रहा है। ऐसे में बासु के निधन की खबर सिनेमा जगत के लिए बहुत बड़ा क्षति है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button