ब्रेकिंग न्यूज़

बैंक में उड़ाई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बैंक में उड़ाई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

पिपराइच/बेलाकांटा(दुर्गेश तिवारी)।बेला कांटा क्षेत्र बेला कांटा चौराहे पर स्थित पूर्वांचल बैंक बद इंतजामी का शिकार हो गया है । रोज की तरह शुक्रवार को भी बैंक के बाहर तथा बैंक के भीतर ग्राहकों की लगी भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं । बैंक के जिम्मेदार तथा चौराहे पर व बैंक पर तैनात पुलिस कर्मियों भी किं कर्तव्यविमूढ़ तमाशबीन बने रहते हैं ।

कोरोंना से पूरा देश परेशान हैं ।इसमें अधिकांश बैंक कर्मी बतौर कोरोंना योद्धा काम कर रहे हैं । अपने उपभोक्ताओं के सेवा व सबके सुरक्षा के लिए अनेक उपाय कर लोगों का अनवरत लेन देन कर रहे हैं । लेन देन का काम तो बेला स्थित पूर्वांचल बैंक भी कर रहा है । लेकिन यहां बैंक कर्मी तथा उपभोक्ता दोनों कोरोना से बेखौफ होकर सोशल डिस्टेंस के साथ कोरोना बचाव के प्रति गैर जिम्मेदाराना की भूमिका निभा रहे हैं । जो वर्तमान संक्रमण काल में कानूनन अपराध भी है ।मजे की बात तो यह है कि बैंक सूरक्षा डियूटी पर लगे पुलिस कर्मी सड़कों पर आम आदमी को मास्क व सोशल डिस्टेंस का धौंस जमाते फिरते हैं । लेकिन बैंक पर उन्ही के सामने विना मास्क लगाए सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही है ।उन्हें दिखाई तक नहीं दै रहा है । जो कोरोनावायरस को तेजी से बढ़ावा देने के लिए काफी है ।इस बीच एक अच्छी बात भी दिखाई दिया कि भीड़ के पीछे खड़ी दो महिलाओं ने सोशल डिस्टेंस व मास्क के जगह साड़ी के पल्लू से मुह ढकने का असफल प्रयास कर रही थी
बड़ौदा बैंक पर आज भी पूर्वांचल बैंक का लगा है बोर्ड
पिपराइच
पूर्वांचल बैकों का विलय लगभग चार माह पहले बैंक आफ बड़ौदा यूपी के नाम विलय हो गया । लेकिन क्षेत्र का बेला चौराहा स्थित बैंक आफ बड़ौदा पूर्वांचल बैंक के बोर्ड के साथ संचालित हो रहा हा है ।
जानकारी के अनुसार विभागीय कार्यवाही पूरा होने के साथ तत्कालीन पूर्वांचल बैंक पहली अप्रैल 2020 से बैंक आफ बड़ौदा के नाम से काम करना शुरू कर दिया । बैंक के समस्त लेन देन की जिम्मेवारी अब बैंक आफ बड़ौदा की हो गयी ।
लेकिन क्षेत्र के बेला चौराहा स्थित बैंक आफ बड़ौदा बेला के बाहर आज भी पूर्वांचल बैंक का बोर्ड अपनी पहचान बनाये हुए हैं । जिम्मेदार कागजों में शायद बैंक आफ बड़ौदा के लिए काम कर कर रहे हो । लेकिन उनके नीजी उदासीनता के कारण बैंक के बाहर हर हर जगह यहां तक बैंक के नियम व शर्तो कै लेख में भी पूर्वांचल बैंक ही लिखा है । उसके
गैरजिम्मेदार हरकत का एक बानगी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button