Maharajganjशोक संदेश

भाजपा के पदाधिकारियों द्वारा मनाया गया बलिदान दिवस, सांसद पंकज चौधरी व विधायक जय मंगल कनौजिया के साथ अन्य भाजपा के कार्यकर्ता रहे मौजूद

भाजपा के पदाधिकारियों द्वारा मनाया गया बलिदान दिवस, सांसद पंकज चौधरी व विधायक जय मंगल कनौजिया के साथ अन्य भाजपा के कार्यकर्ता रहे मौजूद!

महाराजगज/ हरिशंकर गुप्ता:भाजपा के पदाधिकारियों द्वारा मनाया गया बलिदान दिवस, सांसद पंकज चौधरी व विधायक जय मंगल कनौजिया के साथ अन्य भाजपा के कार्यकर्ता रहे मौजूद!
एक निशान एक विधान ,एक प्रधान व कश्मीर से धारा 370 व 35 ए के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार केंद्र की मोदी सरकार ने साकार किया। भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि केंद्र की मोदी सरकार ने दी है।उक्त बातें सांसद पंकज चौधरी ने अपने आवास पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि पर पार्टी के निर्देश पर बलिदान दिवस के रूप में आयोजित कार्यक्रम में कही।उन्होंने कहाकि डॉ मुखर्जी इस धारणा के प्रबल समर्थक थे कि सांस्कृतिक दृष्टि से हम सब एक है।1951 में भारतीय जनसंघ की स्थापना की। डॉ मुखर्जी जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाना चाहते थे उस समय कश्मीर का अलग झंडा और अलग संविधान था। धारा 370 को समाप्त करने की जोरदार वकालत की ।अपने दृढ़ निश्चय पर अटल रहे। अपने संकल्प को पूरा करने के लिए 1953 में बिना परमिट के जम्मू कश्मीर की यात्रा पर निकल पड़े। जम्मू पहुचते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और नज़रबंद कर दिया गया जहां उनकी रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत्यु हो गई।इस अवसर पर सदर विधायक जयमंगल कन्नैजिया ने कहाकि डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी कोलकाता के एक प्रतिष्ठित परिवार में जन्मे थे। बहुमुखी प्रतिभा के धनी डॉ मुखर्जी ने अनेक शिक्षण संस्थानों में उच्च पदों को सुशोभित किया था। अपनी स्वेच्छा से अलख जगाने के लिए राजनीति में कदम रखा ।आज उनके संकल्पों को पूरा करने का कार्य हमारी केंद्र व रदेश की सरकार कर रही है।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष परदेसी रविदास ने कहाकि 6 जुलाई को कोलकाता में जन्मे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक चिंतक व दार्शनिक थे। उनके संकल्प को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी लगातार संघर्ष करती आ रही थी।मोदीं जी के नेतृत्व में जब केंद्र में सरकार बनी तो डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संकल्प को पूरा करने का कार्य किया।जम्मू काश्मीर से धारा 370 व35 ए समाप्त किया ।आज काश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन चुका है।आज कश्मीर सहित सम्पूर्ण भारत का एक् संविधान ,एक निशान ,एक प्रधान का सपना पूरा हुआ।इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिवानंद, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभुदयाल चौहान, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ पटेल, जिला मंत्री संजय वर्मा, सभासद प्रदीप गौड़, ज्ञान प्रकाश जायसवाल, वीरेन्द्र लोहिया, रमेश पटेल ,कृष्ण बिहारी लाल श्रीवास्तव ,अजय जायसवाल सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button