Jaunpur

जौनपुर : हरियाणा में ब्लड सैंपल देकर फरार ट्रक चालक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

(ब्यूरो रिपोर्ट : हिमान्शु श्रीवास्तव)
जौनपुर :- हरियाणा से कोरोना सैंपल देकर भागा ट्रक ड्राइवर जौनपुर पहुंचने पर रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजिटिव मुंबई से अहमदाबाद होते हुए दिल्ली के रास्ते से आते समय  01 मई को पलवल हरियाणा मे  लिया गया था कोरोना का सैंपल टेस्ट २ मई को जौनपुर जनपद की सीमा मुगराबादशाहपुर में हुआ था दाखिल। एक दिन वहाँ रुकने के बाद आज सुबह अपने घर पहुंचते ही हरियाणा के अधिकारियो ने दी सूचना खबर सुनते ही जिले में मचा हड़कंप!
जानकारी के मुताबिक जनपद में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुलनापुर पुरवा समोपुर गावं निवासी व्यक्ति करमचंद सुबह अपने गांव पंहुचा था जो पेसे से ट्रक ड्राइवर है मुंबई से अहमदाबाद , दिल्ली होते हुये जिले में 2 मई की सुबह को ही अपने घर पहुंच चुका था। मुगराबादशाहपुर में एक दिन रुकने के बाद आज 3 मई को सुबह अपने गांव आया।
रास्ते में इस व्यक्ति का पलवल हरियाणा मे सैंपल लिया गया था नियमानुसार सैंपल लेने के बाद उसको वहीं रुकना था लेकिन करमचन्द वहाँ से भाग निकला । ट्रक ड्राइवर करमचंद का सैंपल 1 मई को लिया गया और यह दो  मई को मुंगरा बादशाहपुर पहुंच गया  वहां से वह आज सुबह 6:00 बजे अपने गांव पहुंचा ।आज पलवल हरियाणा में इसकी जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वहां के अधिकारियों ने जौनपुर जिलाधिकारी को सूचित किया इस खबर को सुनते ही जिला प्रसाशन के हाथ पाव फूलना सुरु हो  गया मामले को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने ड्राइवर को तत्काल दीनदयाल अस्पताल वाराणसी भेज दिया जहाँ इलाज चल रहा है डीएम ने बताया की इसके साथ अन्य और भी लोग और थे  जिसमें 5 लोग जनपद जौनपुर के है और एक व्यक्ति भदोही का है जो इनके साथ इनकी गाड़ी में आए हैं। उनकी भी सैंपल लेने की कार्रवाई की जा रही है ।जनपद वासियो से डीएम बताया कि प्रधान  की अध्यक्षता में गांव में निगरानी समिति बना दी गई है बहुत ही सतर्क रहने की
आवश्यकता है ऐसे व्यक्ति जो आ रहे हैं वह घर ना जाए और पहले 21 दिन के क्वॉरेंटाइन में रहेंगे अन्यथा वह संक्रमण फैला देंगे। करमचंद के द्वारा जो किया गया वह अनुचित था क्योंकि सैम्पल लेने के बाद उसको वहीं रुकना चाहिए था । इस कारण लाकडाउन तोड़ने और नियमों का पालन ना करने के अपराध में इसके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!