Sultanpur

वर्चुअल रैली में सांसद मेनका गांधी जनता की समस्याओं के प्रति दिखी गंभीर

 

सुलतानपुर।कन्नौज सांसद व प्रदेश मंत्री सुब्रत राय ने बतौर मुख्य अतिथि सुलतानपुर विधानसभा के कार्यकर्त्ता सम्मलेन को वर्चुअल वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने एक साल में आम जनमानस की इच्छाओं व आकांक्षाओं के सपने को पूरा करने का काम किया है। सरकार ने एक साल में वो ऐतिहासिक कार्य किये है जो 70 वर्षों में नही हुए। चाहे मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने का काम हो या धारा 370 व 35 ए समाप्त करने का निर्णय या अयोध्या में भव्य राम मन्दिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का काम या नागरिकता संशोधन कानून बनाने का काम किया हो।

भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर.ए.वर्मा की अध्यक्षता एवं जिला मंत्री व सुलतानपुर विधानसभा सम्मेलन के प्रमुख आशीष सिंह रानू के संयोजन में आयोजित वर्चुअल विधानसभा कार्यकर्त्ता सम्मलेन को संबोधित करते हुए सांसद सुब्रत पाठक ने आगे कहा कि जहां दुनिया के विकसित देशों ने कोरोना के खिलाफ घुटने टेक दिए वही पीएम मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में देश की 130 करोड़ जनता ने कोरोना के खिलाफ बेहतर ढंग से लड़ाई लड़ी और कोरोना का सामुदायिक फैलाव रोकने में सफलता पाई । उन्होंने लाॅकडाउन के दौरान जब विपक्षी दल घरों पर बैठा था तब हमारे कार्यकर्ताओं ने बाहर निकलकर प्रवासी मजदूरों व जरूरतमंदो को भोजन, मास्क, सैनिटाइजर व राशन किट उपलब्ध करायी।

श्री पाठक ने केन्द्र सरकार के 20 लाख करोड़ रुपए के आत्मनिर्भर भारत योजना की विस्तार से चर्चा करते हुए लोकल फार वोकल को मजबूत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने से ही हम सशक्त ,समृद्ध व आत्मनिर्भर भारत बनाने में तेज गति से आगे बढ़ सकते है।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि आज सुलतानपुर विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद मेनका संजय गांधी ने लाॅकडाउन के दौरान कार्यकर्त्ताओं द्वारा किये गये सेवा कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमको प्रवासी मजदूरों के रोजगार की दिशा में काम करना होगा ताकि उनके जीवन में भी खुशहाली का माहौल रहे। श्रीमती गांधी ने आज पुनः प्रत्येक गांव में औसत 163 लड़ाइयां कम करके 10-15 तक सीमित करने को कहा। उन्होंने जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए.वर्मा से कहा कि हमारे जिला महामंत्री , बूथ अध्यक्ष व जिम्मेदार कार्यकर्त्ता गांवो में पंचायत बुलाकर समस्या का समाधान कराये। हमको यह काम स्वयं निपटाना होगा। श्रीमती गांधी ने जिला अध्यक्ष से कहा कि मैं कुछ प्राथमिकताओं को तय कर रही हूँ जो संगठन पदाधिकारियों के माध्यम से पूरा करना होगा। श्रीमती गांधी ने कहा हम आप मिलकर लोगों ,गांवो व अन्य समस्याओं का समाधान कर सकते है।उन्होंने अपनी पहली प्राथमिकता बतायी कि मै चाहतीं हूँ कि स्वस्थ कार्यकर्त्ता लोगों की जान बचाने के लिए खून डोनेट करे।दूसरा सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यमों के लिए लोगों को ॠण दिलाने का काम किया जाए। तीसरा जिला महामंत्री अस्पतालों में व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए मरीजों व जिम्मेदारों से संपर्क करे।चौथा जिले में 1 लाख लोगों को मुद्रा योजना से ॠण दिलाने की रणनीति बने।बूथ अध्यक्ष प्रत्येक गांव से ऐसे पांच लोगों की सूची दे जो रोजगार बढ़ाना चाहते है।पांचवा उप कृषि निदेशक शाही की लापरवाही के कारण अभी तक किसान सम्मान निधि के तहत 50 प्रतिशत किसानों को फायदा नही मिला है।इसके लिए महामंत्री सुशील त्रिपाठी को जिम्मेदारी सौंपी कि समन्वय बनाकर सभी किसानों को योजना का फायदा दिलाया जाए। छठवां बिजली की समस्या का समाधान कराये ताकि सभी क्षेत्र में निर्बाध रूप से बिजली मिल सके। बिजली समस्या समाधान के लिए भी सुशील त्रिपाठी को जिम्मेदारी सौंपी। सातवीं प्राथमिकता गांवों की मुसीबतों को दूर करने के लिए बूथ अध्यक्ष सीधे हमसे बात करे।भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सुलतानपुर विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन मे प्रमुख रूप से विधायक सूर्यभान सिंह, काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष राम चन्द्र मिश्र,पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, महिला आयोग सदस्य सुमन सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भावना सिंह, सहकारी बैंक अध्यक्ष विजय मिश्रा, जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी, सुशील त्रिपाठी,धर्मेन्द्र कुमार, मण्डल प्रभारी ज्ञान प्रकाश जायसवाल , प्रीति प्रकाश, पारसनाथ सिंह, संजय सिंह त्रिलोकचंदी,रूपेश सिंह, अखिलेश जायसवाल,प्रियंक पाण्डे, गया प्रसाद सिंह, उपमा शर्मा, बबिता तिवारी आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!