Sultanpur

गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में “बजरंगी” ने कराया ताकत का एहसास

संगठन के निर्धारित ‘टारगेट’ पर ‘अव्वल’ साबित हुए बजरंगी

जिला संगठन ने भीड़ लाने की खींची थी बड़ी ‘रेखा’

भीड़ के रेला की अगवानी “बजरंगी” ने की

नगर क्षेत्र में भी कर दिया माहौल गर्म

सुल्तानपुर(ब्यूरो)। देश के गृह मंत्री अमित शाह के जनपद आगमन पर इसौली विधानसभा क्षेत्र के निवर्तमान भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश पांडेय बजरंगी ने अपनी ताकत का एहसास कराया शानदार तरीके से कराया। नगर के मौनी मंदिर के पास एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं को लेकर गाजे बाजे के साथ रैली स्थल की ओर रवाना हुए तो माहौल एकदम भाजपा में हो गया। इसौली क्षेत्र में ही नहीं अपितु सुल्तानपुर विधानसभा क्षेत्र में भी “बजरंगी” ने भाजपा का माहौल को गर्म आने का काम किया। मौनी मंदिर से बड़ी संख्या में भीड़ का रेला लेकर जब रैली स्थल की ओर निकले तो “देखत बनत बतावत नाय” की तर्ज पर नगर क्षेत्र की सड़कों से जिस ओर से “बजरंगी” का ‘रेला’ चला, भीड़ को देखकर लोग दंग रह गए। बर्बस लोगों के मुख से निकल रहा था कि वाह बजरंगी वाह।
मंगलवार को जिले में देश के गृहमंत्री अमित शाह का नगर क्षेत्र में ‘जन विकास यात्रा’ कार्यक्रम हुआ। जिसमें जिला संगठन ने हर पदाधिकारियों को जनसभा स्थल पर भीड़ लाने की जिम्मेदारी दी थी। जिला संगठन इसौली विधानसभा क्षेत्र के निवर्तमान भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश पांडेय “बजरंगी” को भीड़ लाने का अलग से “टारगेट” निर्धारित किया था। संगठन की मंशा भी एकदम साफ थी, संगठन ओमप्रकाश पांडेय “बजरंगी” के मजबूती और क्षेत्र में जनता के बीच में हासिल लोकप्रियता को परखना भी चाह रहा था। संगठन कि परख पर बजरंगी खरे उतरते हैं कि नहीं, इसके लिए भीड़ लाने की एक बड़ी ‘रेखा’ भी खींची। लेकिन अब राजनीति के मझे मंझाये खिलाड़ी ओमप्रकाश पांडे बजरंगी निकले। पांच साल से लगातार क्षेत्र में बने रहने का फायदा भी इस ‘रैली’ में ओमप्रकाश पांडेय “बजरंगी” को मिला। संगठन से ‘इतर’ “बजरंगी” ने भीड़ लाने की जो मुकम्मल व्यवस्था की थी उस में अव्वल साबित हुए। सुबह 9:00 बजे से ही क्षेत्र की भीड़ मोटरसाइकिल के काफिलों के साथ पहुंचना जब शुरू हुई तो दोपहर 12:00 बजे तक मौनी मंदिर और तिकोनिया पार्क भाजपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं से पट गया। कार्यकर्ताओं में जोश आए, इसके लिए भी पूरी व्यवस्था की गई थी। भांगड़ा और ढोल पर ‘थाप’ पड़ी तो कार्यकर्ताओं में जोश आ गया। माहौल गर्म हुआ तो सभी कार्यकर्ताओं को हाथ में भाजपा का झंडा दिया गया। जब माहौल एकदम भाजपाई हुआ तो ओमप्रकाश पांडेय ‘बजरंगी’ भी काफिले में आ धमके आगे। आगे बजरंगी पीछे पीछे उनकी कार्यकर्ताओं की ‘सेना’ चल पड़ी।इस पर रामानंद सागर कृत सीरियल “रामायण” का एक दृश्य याद आ गया। जब भगवान प्रभु राम समुद्र पर पुल बनाने के लिए वानरों की सहायता ली तो उस पर रामायण सीरियल में एक गीत प्रस्तुत किया गया है। “श्री राम जी की सेना चली” वही दृश्य एकदम आज ओमप्रकाश पांडेय “बजरंगी” के रैली स्थल की ओर रवाना होते हुए तगड़ी भीड़ की देखने को मिली। मोनी मंदिर से ओमप्रकाश पांडेय बजरंगी भीड़ का रेला लेकर कलेक्ट्रेट, डाकखाना चौराहा, शाहगंज चौराहा, बाद मंडी चौराहा, राहुल टॉकीज चौराहा होते हुए कार्यक्रम स्थल आवास विकास परिसर पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ता गगनभेदी नारे लगाते रहे। कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाए जा रहे नारे से लग रहा था कि “बजरंगी” ने ‘बाजी मार दी है। कार्यकर्ताओं का उत्साह और भीड़ का रेला ओमप्रकाश पांडेय बजरंगी के कद सहित भाजपा के कार्यजराम में चार चांद लगाया।

 

 

गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में ओमप्रकाश पांडेय “बजरंगी” द्वारा बुलाई गई कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ के लिए हर सुविधा का ख्याल रखा गया था। कार्यकर्ताओं के लिए बजरंगी ने चाय, पानी, नाश्ते की भी व्यवस्था कर रखी थी। जिसकी निगरानी आशीष पांडेय ‘सनी’ आनंद शुक्ला’ संजय तिवारी’ पंकज दुबे आदि कर रहे थे। किसी भी कार्यकर्ता को कोई परेशानी न हो इसके लिए ‘बजरंगी’ की सेना लगी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button