Sultanpur

भाजपा उम्मीदवार के नामांकन में जुटे दोनों जिले के दिग्गज भाजपाई

नामांकन के पहले दीनदयाल पार्क पर लगा भाजपाइयों का जमघट

दी जीत की अग्रिम बधाई

सुल्तानपुर(विनोद पाठक)। सुल्तानपुर -अमेठी विधान परिषद सदस्य चुनाव के लिए भाजपा के घोषित उम्मीदवार के नामांकन में दोनों जिले के नामी-गिरामी हस्तियां शामिल हुई। इसका गवाह सुपर मार्केट स्थित दीनदयाल पार्क बना। जहां पर भजपा के घोषित उम्मीदवार समेत दोनों जिलों के भाजपाइयों का जमावड़ा लगा। सभी वक्ताओं ने वर्तमान और भविष्य के एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह को जीत की बधाई दी। विधान परिषद सदस्य एवं भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट किया। कहा कि जीत के बाद पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं समेत जनप्रतिनिधियों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।
गौरतलब हो कि एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह सपा छोड़ अभी हाल में विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा में शामिल हो गए। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होते ही कयास लगाना शुरु हो गया कि इस बार सुल्तानपुर-अमेठी विधान परिषद क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह ही होंगे? विधान परिषद सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह ने विधानसभा चुनाव में दोनों जनपदों में स्टार प्रचारक रहे। अपने स्तर से भाजपा के उम्मीदवारों को जिताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। जिसका नतीजा रहा कि एमएलसी टिकट में दिग्गजों के बीच चल रहे संघर्ष के बीच टिकट पाने में आखिरी क्षण में सफलता हासिल की। जब 20 मार्च की आधी रात के बाद टिकट फाइनल हुआ तो लखनऊ में जमे एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह सुल्तानपुर की तरफ रुख किया। सुबह से ही टिकट मिलने पर दीवानी आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। जब नामांकन के लिए अपने आवाज से सुपर मार्केट के लिए निकले तो उनके पीछे पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं शुभचिंतकों एवं समर्थकों का हुजूम चल पड़ा। यहां पर मौजूद दिग्गज भाजपाइयों ने एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह के साथ दीनदयाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बाद में संक्षिप्त कार्यकर्ताओं को उत्साहवर्धन के लिए कद्दावर भाजपाइयों का उद्बोधन भी हुआ। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ संजय सिंह, अमेठी जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी, सुल्तानपुर प्रभारी शंकर गिरी, जिला अध्यक्ष डॉ आरए वर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ सीताशरण त्रिपाठी, गिरीश नारायण सिंह बब्बन, लंभुआ विधायक सीताराम वर्मा,कादीपुर विधायक राजेश गौतम, इसौली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश पांडेय बजरंगी, वरिष्ठ भाजपा नेता रामचंद्र मिश्र, जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी, कृपाशंकर मिश्र, बल्दीराय ब्लाक प्रमुख शिव कुमार सिंह अरुण द्विवेदी, कुड़वार ब्लाक प्रतिनिधि बबलू सिंह, महिला जिला अध्यक्ष रेखा निषाद, नगर अध्यक्ष मंजू तिवारी, सौरभ पांडेय, रविंद्र सिंह ,पिंटू सिंह,सरवन सिंह, सभासद रमेश सिंह, बिन्नू पांडे समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

भाजपा प्रभारी ने बयां किया इसौली के हार का दर्द

भाजपा उम्मीदवार के नामांकन के पहले सुपर मार्केट स्थित दीनदयाल पार्क में हुई संक्षिप्त जनसभा में इसौली विधानसभा चुनाव के हार का दर्द भी छलका। सुल्तानपुर भाजपा प्रभारी शंकर गिरी ने अपने संबोधन में इसौली विधानसभा हार के चुनाव का जिक्र भी किया। कहा कि मामूली अंतर से चुनाव इसौली में जरूर हार गए, लेकिन हार के बाद भी भाजपा अपने आप को जीता चुनाव मानती है। भाजपा प्रभारी शंकर गिरी का इशारा सीधे तौर पर भीतर घातियों की तरफ था। उन्होंने कहा कि अपने ही कुछ लोगों के चलते इसौली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसौली से भाजपा के जीत का जो संदेश नीचे से लेकर ऊपर तक जाना चाहिए था उस पर अपने ही कुछ लोगों ने विराम लगा दिया। नाम तो शंकर गिरी ने नहीं लिया लेकिन इशारों ही इशारों में सब कुछ बयां कर गए। शंकर गिरी ने वर्तमान और भविष्य के एमएलसी भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र प्रताप सिंह को जीत की अग्रिम बधाई दी। कहा कि हमारे कार्यकर्ता, पदाधिकारी भाजपा उम्मीदवार को चुनाव जिताने का काम करेंगे।

 

भगवा रंग में दिखे भाजपा प्रत्याशी

विधान परिषद सदस्य के भाजपा के घोषित उम्मीदवार एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने पार्टी ही नहीं बदली बल्कि आज के नामांकन में कुछ बदले बदले से नजर आए। भाजपा उम्मीदवार शैलेंद्र प्रताप सिंह अभी हाल में पार्टी बदली है। भाजपा में शामिल हुए, लेकिन नामांकन के दौरान उनका पहनावा भी बदला-बदला सा नजर आया। अर्थात एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह नामांकन में भगवा रंग में दिख रहे थे। इसकी भी चर्चा नामांकन के दौरान बुद्धिजीवी भाजपाई कर रहे थे।

 

आज के नही कब के हैं, शैलेन्द्र प्रताप सिंह सबके हैं

विधान परिषद सदस्य के भाजपा उम्मीदवार शैलेंद्र प्रताप सिंह जब अपने आवाज से नामांकन दाखिल करने के लिए निकले तो पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने गगनभेदी नारे लगाकर उत्साहवर्धन करते रहे। कहीं जय श्री राम का नारा लगा तो कहीं योगी-मोदी जिंदाबाद का नारा लगा तो लंभुआ विधानसभा क्षेत्र के भदैया ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान गुड्डू सिंह का नारा कुछ अपने में अलग ही रहा। गुड्डू सिंह ने उमड़े हुजूम में नारा दिया कि “आज नहीं, कब के हैं, शैलेंद्र प्रताप सिंह सबके हैं”। इस नारे की धूम नामांकन जुलूस के दौरान रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button