Maharajganjब्रेकिंग न्यूज़

महराजगंज में लकड़ी चोरोंं से वनकर्मियों की मुठभेड़, नहर मेें पलटी पिकअप

महराजगंज में लकड़ी चोरोंं से वनकर्मियों की मुठभेड़, नहर मेें पलटी पिकअप
महराजगंज के सोहगीबरवा सेंक्चुरी में बरसात के मौसम में अवैध कटान तेज हो गया है। तीन दिन पहले सागौन लदे डीसीएम को पकड़ने के बाद शुक्रवार की भोर में तीन बजे पकड़ी रेंज में मुठभेड़ के दौरान तीन राउंड हवाई फायरिंग के बाद 14 बोटा साखू लोड कर भाग रहा पिकअप ड्राइवर कसमरिया गांव के सामने गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा। पिकअप नहर में पलट गई।

वन सुरक्षा टीम ने पिकअप चालक को हिरासत में ले लिया। साखू लदे पिकअप को कब्जे में लेकर रेंज कार्यालय पकड़ी भेज दिया गया। मुठभेड़ के दौरान वन्यजीव रक्षक आशीष घायल हो गया। पकड़ी रेंज के भगवानपुर गांव से गुरुवार की आधी रात को पिकअप पर साखू का बोटा लोड करने की सूचना पर वन सुरक्षा टीम सक्रिय हो गई। जगपुर बीट में वन चौकी के सामने पिकअप को रोकने के लिए वन्यजीव रक्षक जितेन्द्र कुमार गौड व मनीष ने बल्ली व तख्ता का अवरोध लगा दिया। तेज रफ्तार से साखू का बोटा लादकर आ रहे पिकअप के चालक ने बल्ली व तख्ता को ठोकर मार तोड़ दिया। पिकअप को रोकने के चक्कर में वन्यजीव रक्षक आशीष पैर में चोट लगने के बाद घायल हो गया।

वन्यजीव रक्षक जितेन्द्र की सूचना पर वन सुरक्षा के प्रभारी कासिम अली, वन दरोगा कासिम अली, चालक राजेश यादव रामपुर बुजुर्ग पहुंच गए। वन कर्मियों की गाड़ी देख पिकअप चालक ने रामपुर बुजुर्ग से नदुआ, झनझनपुर होते हुए सिन्दुरिया का रास्ता पकड़ लिया। पीछा करने के दौरान वन कर्मियों ने पिकअप को रोकने के लिए तीन राउंड हवाई फायरिंग भी की, लेकिन चालक नहीं रुका। भगाने के चक्कर में कसमरिया गांव के सामने तेज रफ्तार होने के चलते पिकअप नहर में पलट गया। शुक्रवार को जेसीबी से नहर में पलटे पिकअप को बाहर निकाला गया।

पिकअप को सीज कर दिया गया है। पिकअप चालक चंद्रभान विश्वकर्मा निवासी पकड़िअहवा-कोठीभार के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।
पुष्प कुमार के, डीएफओ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button