New Delhi

पीएम मोदी मंगलवार को देश को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी मंगलवार को देश को करेंगे संबोधित

लॉकडाउन बढ़ाने का होगा एलान
नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच इंडिया में मामले काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश में कल यानी कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन की 21 दिनों की अवधि खत्म होगी इसी बीच एक दी खबर निकल कर सामने आ रही है दिल्ली से जहां पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि कल सुबह 10 बजे वह देश को संबोधित करेंगे।

देश में कोरोना के लिए मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में कोरोना से अब तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मरीजों का आंकड़ा नौ हजार को पार कर गया है। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक देश में 9152 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 35 लोगों को अपना शिकार बनाया है। कई केन्द्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को अपने-अपने कार्यालयों से काम करना शुरू कर दिया. ज्यादातर मंत्री और अधिकारी कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा ‘घर से काम करने’ संबंधी निर्देश का पालन कर रहे हैं. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरेन रीजीजू, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल उन मंत्रियों में शामिल थे जो सोमवार की सुबह अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने- अपने कार्यालय पहुंचे।

कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर से लगातार चौंकाने वाले आंकड़े आ रहे हैं। ऐसा ही एक आंकड़ा अमेरिका के शहर न्यू यॉर्क से आया है। न्यू यॉर्क में कोरोना के मरीजों की संख्या चीन और पूरे ब्रिटेन से ज्यादा हो गई है। न्यू यॉर्क में इस वक्त कोरोना के 189,415 मरीज हैं, जबकि चीन में 82,160 और ब्रिटेन में 84,279 मरीज हैं। अमेरिका के न्यूयार्क राज्य में बीते 24 घंटे में 758 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने कहा कि संख्या में बहुत अधिक कम तो नहीं लेकिन कुछ कमी तो आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!