Uttar Pradesh

भारत में बढ़ता ही जा रहा कोरोना का कहर

 

संपादकीय

एक दिन में ही सामने आए 2564 नए मामले, 99 की हुई मौत

शासन तथा प्रशासन की तरफ किये जा रहे तमाम प्रयासों तथा लगातार सख्ती बरतने के बाद भी हिंदुस्तान में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. शनिवार को कोरोनावायरस के 2564 नए पॉजिटिव मामले सामने आए और 99 लोगों ने दम तोड़ दिया. देश में यह किसी एक दिन में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक केस हैं. इसके साथ ही देश में इस जानलेवा वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 1320 हो गई है.

जानकारी के मुताबिक़, कोरोना वायरस के 2564 केस शनिवार को देशभर से दर्ज हुए, जिसने महज एक दिन पहले के ही 2333 केसों के रेकॉर्ड को तोड़ दिया. भारत में इस वायरस के संक्रमण के बाद से ऐसा पहली बार है कि एक दिन में मरीजों की संख्या 2500 के पार हुई है. इसके साथ ही भारत में Covid-19 के मामले 40 हजार के आंकड़े के करीब पहुँच गए हैं. 10 हजार मरीज इससे अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 35 लाख पहुँच गई है तथा मृतकों का आंकड़ा 2 लाख 40 हजार को पार कर गया है.

कोरोना वायरस की वजह से शनिवार को 99 लोगों ने अंतिम सांस ली. इसमें 36 लोगों की मौत महाराष्ट्र और उसमें भी 27 अकेले मुंबई से ही रिपोर्ट हुई. वहीं दिल्ली में 3 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 64 हो गई है. वहीं गुजरात में 26, पश्चिम बंगाल में 15, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 6-6, कर्नाटक में 3 और यूपी, तेलंगाना, बिहार और हरियाणा में 1-1 लोगों की मौत हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!