Uncategorized

शोहदे से डरकर बेटी ने स्‍कूल जाना छोड़ा, वहीं परिवार ने घर छोड़ने की कर ली तैयारी

गोरखपुर ब्यूरो (राघवेन्द्र दास)। पुलिस के एंटी रोमियो दस्‍ते और विशेष गश्‍ती दलों का यहां कोई खौफ नहीं है। सैनिक विहार कॉलोनी में शोहदे से परेशान रिटायर एयरफोर्स कर्मचारी के परिवार ने जब मकान छोड़ने की तैयारी शुरू कर दी तब पुलिस के कान खड़े हुए। यह खबर जैसे ही पुलिस अफसरों तक पहुंची आनन-फानन में आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस का कहना है कि परिवार ने शिकायत जरूर की थी पर कार्रवाई नहीं चाहता था।

सैनिक विहार में रिटायर एयरफोर्स कर्मचारी के बेटे परिवार संग रहते हैं। उनके परिवार की एक किशोरी के साथ आए दिन शोहदे बदसलूकी करते रहते हैं। इसी वजह से उनकी बेटी ने स्कूल जाना बंद कर दिया। पढ़ाई छूटने के बाद किशोरी घर से बहुत कम निकलती थी। इसलिए एक दिन शोहदा उनके घर में ही घुस गया। आहट होने पर परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो वह भाग निकला। सीसीटीवी में उसकी फुटेज देखकर लोगों ने पहचान की और पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि शोहदों की हरकत से तंग आकर लोगों ने कई बार शिकायत दर्ज कराई लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लोगों ने आरोप लगाया कि चौकी प्रभारी से लेकर थानेदार तक आरोपियों को नाबालिग बताकर छोड़ देते हैं। इससे उनकी हरकतों पर लगाम नहीं लग पा रहा। शोहदे की हरकत से तंग आकर रिटायर सैनिक के बेटे ने घर छोड़कर दूसरी जगह पर जाने का फैसला कर लिया है। कई अन्य लोग भी इसी परेशानी से बचने के लिए मकान छोड़ना चाहते हैं। यह खबर जैसे ही एसपी सिटी को हुई उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए आरोपित को हिरासत में ले लिया और कार्रवाई न होने के बारे में जानकारी की तो पता चला कि पीड़ित परिवार ने कार्रवाई के लिए तहरीर नहीं दी थी वह चाहते थे कि आरोपित उनकी बेटी को दोबारा परेशान न करे। लिखित समझौते के आधार पर

पीड़ित परिवार का जिस पर आरोप था उसे हिरासत में ले लिया गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
डा. कौश्तुभ, एसपी सिटी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Alert: Content selection is disabled!!