Uncategorized

देवरिया : 80 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद ,जिले के सातोंं विधानसभा में 56.26 प्रतिशत हुआ मतदान

निर्वाण टाइम्स ब्यूरो

देवरिया। जिले के सातों विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरिके से कुल 56.29 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसके बाद कृषिमंत्री सूर्यप्रताप शाही, मत्स्य राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद सहित 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया।
देवरिया जनपद के विधानसभा क्षेत्र देवरिया सदर 337 में 55.21 प्रतिशत , भाटपाररानी 340 में 56.07 प्रतिशत, पथरदेवा 338 में 59.47 प्रतिशत, रामपुर कारखाना 339 में 57.75 प्रतिशत, रुद्रपुर 336 में 55.24 प्रतिशत, सलेमपुर 341 में 52.88 प्रतिशत, बरहज 342 में 57.39 प्रतिशत लोगों ने अपने मतदान का प्रयोग से 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद करा दिया।

भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं में भिडंत

देवरिया सदर विधानसभा के करमाजितपुर गांव में दोनो पक्ष के दर्जनभर कार्यकर्ता घायल

देवरिया । जिले में देवरिया सदर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा और सपा प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच बीती रात करीब दस बजे तीखी झड़प हो गई और इसमें कुछ लोग घायल भी हो गए। जबकि एक पक्ष सपा के उम्मीदवार का अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू का कहना है कि दूसरे पक्ष भाजपा के लोगों ने उन पर गोलियां चलाई लेकिन वे लोग बाल बाल बच गए। जबकि दूसरे पक्ष भाजपा के नैताओ का आरोप है कि विपक्षी समाज वादी पार्टी के लोगों ने हमला कर दिया जिससे करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए।
इस संबंध में पुलिस उप महानिरीक्षक पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र का कहना है कि उन्होंने स्वयं तथा जिलाधिकारी/ निर्वाचन अधिकारी आशुतोष निरंजन ने मौके पर जाकर के निरीक्षण किया तथा घटनास्थल पर पुलिस बल की तैनाती कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। मामला गौरी बाजार थाना अंतर्गत ग्राम कर्मा जीतपुर का है। बताया जाता है कि कर्माजीतपुर गांव में रात को एक स्थान पर दावत चल रही थी जहां दोनों पक्ष आमने-सामने भिड़ गए। हालांकि इस संबंध में गौरीबाजार के थानाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि किसी पक्ष में कोई तहरीर नहीं दिया है। तहरीर मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button