Sultanpur

खाद की किल्लत से क्षेत्र में हाहाकार समितियों पर लटक रहा है ताला

सेमरी बाजार, सुलतानपुर(संवाददाता)।
क्षेत्र में सहकारी समितियों पर डीएपी खाद के लिए किसान चक्कर लगाता फिर रहा है। किसानों की रबी फसल की बुवाई पूरी तरह से गड़बड़ हो रही है।
जानकारी के मुताबिक क्षेत्र की साधन सहकारी समितियों कल्यानपुर ,भीखूपुर, बिरसिंहपुर, महमूदपुर सेमरी, जयसिंहपुर ,बेलहरी, जासापारा ,अठैसी,वैदहा, डीहधगूपुर,बिरैता पाल्हीपुर, कटका खानपुर,परसड़ा पर किसानों के सामने डीएपी खाद की समस्या पैदा हो गई है।किसान समितियों पर दिन भर बैठ कर खाद के वितरण का इंतजार करता रहता है, परंतु समितियों में ताला बंद होने के कारण शाम को खाली हाथ निराश होकर घर वापस चला जाता है ।
गौरतलब है कि सहकारी समितियों के अलावा क्षेत्र के आई.एफ.एफ.डी.सी. चोरमा, रामचंद्रपुर, मिश्रौली व इफको बाजार जयसिंहपुर में भी डीएपी उपलब्ध नहीं है।जिससे किसानों में हाहाकार मचा हुआ है।यही नहीं क्षेत्र के सेमरी, बिरसिंहपुर, पीढ़ी, बगियागांव, मुईली,बिरैता पाल्हीपुर, में प्राईवेट खाद के दूकानों पर भी डीएपी का टोटा मचा हुआ है।
सदानंद चौधरी जिला कृषि अधिकारी से बात करने पर उन्होंने कहा कि खाद पी.सी.एफ. पर उपलब्ध है। सचिवों को आना पड़ेगा ।जबकि सचिवों का कहना है कि पी.सी.एफ.को भुगतान करके दो हफ्तों पहले डी.ओ . कटवाया जा चुका है परंतु खाद मुहैया नहीं कराई जा रही है।कुछ समितियों पर आंशिक रूप से खाद उपलब्ध होने के बाद भी सचिवों द्वारा वितरण का साहस नहीं जुटाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button