Sultanpur

सुल्तानपुर : जयसिंहपुर ब्लाक में बिजली व्यवस्था चरमराई,भीषण गर्मी में ग्रामीणों के साथ किसान परेशान 

सुल्तानपुर (ब्यूरो)। विकास खण्ड जयसिंहपुर ब्लाक के उघरपुर फीडर से बिजली नाम मात्र के लिए दिखाई पड़ती है। बिजली के न आने से ग्रामीण परेशान नजर आ रहे है। एक तरफ जहां हीट बेव की वजह से आम जन मानस दिन में बाहर निकलने से कतरा रहा है। वहीं बिजली विभाग ग्रामीणों को 7-8 घंटे  बिजली तो दे रहा है लेकिन आधे -एक घंटे रह कर कट जाना  जले पर नमक छिड़कने का काम रहा है। दूसरी तरफ किसान धान की बेड़न लगाने की तैयारी में बैठा है पर बिजली के न आने से पानी की किल्लत पैदा हो गई है। ग्रामीण क्षेत्र में यूपी सरकार की गाइडलाइन 18 घंटे की है।
बोले जेई जब समस्या पकड़ में नहीं तो कैसे हो सही
बरूई ग्राम पंचायत के ग्रामीण द्वारा उघरपुर फीडर एरिया जेई राजेश यादव से बात की गई तो जेई साहब जवाब देने से बचते दिखे , दबाव डालने पर बताया कि पयागीपुर स्टेशन से ट्रांसमिशन समस्या है। तो ग्रामीणों ने पूछा समस्या का समाधान कब तक होगा तो जेई साहब बोल पड़े की समस्या पकड़ में ही नही आ रही है तो सही कैसे हो ?
बोले जिम्मेदार
एक्सइएन गौरव तिवारी ने बताया ऊपर से जितनी विद्युत आपूर्ति दी जा रही वह आपूर्ति यहां से प्रदान की जाती है। 
जले पड़े हैं ट्रांसफर्मर कैसे आएगी बिजली?
क्षेत्र की बात करे तो उघरपुर फीडर से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर 2 ट्रांसफार्मर जले हुए है पर बिजली विभाग की नींद कब टूटेगी, कब नए  ट्रांसफार्मर लगेंगे यह प्रश्न चिन्ह उघरपुर ग्रामीणों को परेशान कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button