Deoria

सदर विधायक समेत दस पर जानलेवा हमले व डकैती का केस दर्ज

आरोप: 2 मार्च 2022 की रात में करीब 9.30 बजे भाजपा प्रत्याशी डॉ.शलभ मणि कुछ बाहरी लोगों के साथ मिलकर करमाजीतपुर गांव में रुपये और शराब बंटवाने के दौरान जानलेवा हमला व लूटपाट किया।

निर्वाण टाइम्स ब्यूरो

गौरीबाजार (देवरिया)। न्यायालय के आदेश पर गौरी बाजार पुलिस ने सोमवार को सदर विधायक डॉ.शलभ मणि त्रिपाठी और व्यवसायी संजय केडिया सहित दस लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले, डकैती सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पूर्व विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र श्रीप्रकाश सिंह ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी।
गौरीबाजार थाना क्षेत्र के देवगांव निवासी पूर्व विधायक स्व. जन्मेजय सिंह के पुत्र श्रीप्रकाश सिंह ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में बताया था कि उनके छोटे भाई अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सदर से सपा प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में थे। 2 मार्च 2022 की रात में करीब 9.30 बजे जानकारी मिली थी कि भाजपा प्रत्याशी डॉ.शलभ मणि कुछ बाहरी लोगों के साथ करमाजीतपुर गांव में रुपये और शराब बंटवाने की तैयारी में है। जानकारी होने पर छोटे को फोन से बताया और जानकारी लेने के लिए हम लोग मौके पर पहुंच गए। वहां मौजद लोगों ने हम लोगों पर जानलेवा हमला बोल दिया, जिससे कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। इस मामले में तहरीर पुलिस को दी गई, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। इस मामले में 18 मई को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने सदर विधायक सहित अन्य आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर विवेचाना करने का आदेश गौरी बाजार पुलिस को दिया। कोर्ट के आदेश पर सोमवार को पुलिस ने भाजापा के सदर विधायक डॉ.शलभ मणि त्रिपाठी, व्यवसायी संजय केडिया, आशुतोष ओझा, सुनील ओझा, सिद्धार्थ ओझा, मुकेश शर्मा निवासी गोरखपुर, सर्वेश मिश्र निवासी आजमगढ़, कमलेश मिश्र निवासी लखनऊ, प्रमोद सिह निवासी कोड़ा, बरहज, महर्षि मणि त्रिपाठी पता अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला, डकैती सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ विपिन मलिक ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना की जाएगी। जबकि इसी घटना में पहले ही आशुतोष ओझा की तहरीर पर पूर्व विधायक के पुत्र सहित अन्य नामजद पर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

 

इस मामले में वादी पर पहले ही दर्ज हो चुका है मुकदमा

गौरीबाजारगौरीबाजार क्षेत्र के करमाजीतपुर गांव में हुई घटना में सपा प्रत्याशी रहे अजय सिंह उर्फ पिंटू, उनके भाई श्रीप्रकाश सहित नौ नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने पहले ही गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में गोरखपुर निवासी आशुतोष ओझा ने तहरीर दी थी। इस मामले में गिरफ्तारी न होने पर कुछ लोगों पर इनाम भी घोषित हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button