Uttar Pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 586 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत, 55 सीटों के लिए 14 फरवरी को होगा मतदान

लखनऊ(निर्वाण टाइम्स)।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 55 सीटों की तस्वीर सोमवार को साफ हो गई है। इन सीटों से 62 नामांकन वापस हुए हैं, अब कुल 586 प्रत्याशी मैदान में हैं। दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। नाम वापसी के बाद शाहजहांपुर, बरेली कैंट व कांठ सीट पर 15-15 उम्मीदवार हैं, जबकि सहसवान, सहारनपुर नगर व बरेली कैंट सीट से तीन-तीन नामांकन वापस हुए हैं।
अमरोहा जिले की धनौरा में 10, नौगावां सादात में 11, अमरोहा में नौ, हसनपुर में 13, बदायूं जिले की बिसौली में आठ, सहसवान में 10, बिल्सी में 11, बदायूं में सात, शेखूपुर में 11, दातागंज में 14, बरेली जिले की बहेड़ी में 11, मीरगंज में सात, भोजीपुरा में पांच, नवाबगंज व फरीदपुर में 12-12, बिथरी चैनपुर में 14, बरेली में 11, बरेली कैंट में 15, आंवला में 10, बिजनौर जिले की नजीबाबाद व नगीना में 12-12, बढ़ापुर में 14, नहटौर में 11, बिजनौर में 13, नूरपुर व चांदपुर में 10-10 प्रत्याशी अब मैदान में हैं।इसी प्रकार मुरादाबाद जिले की कांठ में 15, ठाकुरद्वारा में 10, मुरादाबाद ग्रामीण में 13, मुरादाबाद नगर में 10, कुन्दरकी में 11, बिलारी में सात, रामपुर जिले की स्वार में 10, चमरव्वा में 11, बिलासपुर में 10, रामपुर में सात, मिलक में छह, सहारनपुर जिले की बेहट में आठ, नकुड़ में 11, सहारनपुर नगर में 12, सहारनपुर में 14, देवबंद में 10, रामपुर मनिहारन में नौ, गंगोह में सात, संभल जिले की चन्दौसी, असमोली व सम्भल में 11-11, गुन्नौर में नौ, शाहजहांपुर जिले की कटरा में 11, जलालाबाद में आठ, तिलहर में 14, पुवायां में 11, शाहजहांपुर में 15, ददरौल में 14 प्रत्याशी अब मैदान में हैं।

तीसरे चरण की 59 सीटों के लिए 273 नामांकन : विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण की 59 सीटों के लिए सोमवार को 273 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। 226 नामांकन पहले हो चुके हैं ऐसे में कुल नामांकन की संख्या बढ़कर 499 हो गई है। औरैया जिले की दिबियापुर में तीन, औरैया में पांच, एटा जिले की अलीगंज में छह, एटा में पांच, मारहरा में तीन, जलेसर में पांच, इटावा जिले के जसवंतनगर में दो, इटावा व भरथना में छह-छह, फर्रुखाबाद जिले की कायमगंज में पांच, अमृतपुर व फर्रुखाबाद में चार-चार, भोजपुर में 10, फिरोजाबाद जिले की टूंडला में एक, जसराना में पांच, फिरोजाबाद में आठ, शिकोहाबाद व सिरसागंज में चार-चार, हमीरपुर जिले की हमीरपुर में तीन, राठ में पांच, हाथरस जिले की हाथरस में चार, सादाबाद में छह, सिकंदरा राऊ में चार, जालौन जिले के माधौगढ़ में पांच, कालपी में दो, उरई में पांच, झांसी जिले की बबीना व झांसी नगर में तीन-तीन, मऊरानीपुर में एक, गरौंठा में सात, कन्नौज जिले के छिबरामऊ में चार, तिर्वा में 10, कन्नौज में छह, कानपुर देहात जिले की रसूलाबाद में सात, अकबरपुर रनिया में आठ, सिकंदरा व भोगनीपुर में पांच-पांच, कानपुर जिले की बिल्हौर व बिठूर में चार-चार, कल्याणपुर में पांच, गोविंदनगर में तीन, सीसामऊ, आर्यनगर व किदवईनगर में दो-दो, कानपुर कैंट में सात, महराजपुर व घाटमपुर में पांच-पांच, कासगंज जिले की कासगंज में तीन, अमांपुर में पांच, पटियाली में चार, महोबा जिले के महोबा में सात, चरखारी में तीन, मैनपुरी जिले की मैनपुरी में तीन, भोगांव में सात, किशनी में आठ व करहल में पांच नामांकन दाखिल हुए हैं।

चौथे चरण के लिए 84 नामांकन : विधान सभा चुनाव में चौथे चरण के लिए सोमवार को 84 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। इस चरण की 59 विधानसभा सीटों के लिए 68 नामांकन पत्र दाखिल हो चुके हैं, अब कुल नामांकन की संख्या बढ़कर 152 हो गई है। बांदा जिले की तिंदवारी व बांदा में एक-एक, फतेहपुर जिले की जहानाबाद व बिंदकी में दो-दो, फतेहपुर, अयाह-शाह व हुसैनगंज में तीन-तीन, खागा में दो, हरदोई जिले की सवायजपुर में दो, हरदोई में एक, गोपामऊ में दो, सांडी में पांच, बिलग्राम मल्लावां में तीन, बालामऊ में चार, संडीला में एक, लखीमपुर खीरी जिले की पलिया, निघासन व गोला गोकरननाथ, धौरहर, लखीमपुर व मोहम्मदी में एक-एक, लखनऊ जिले की मलिहाबाद में दो, बख्शी का तालाब व सरोजनीनगर में एक-एक, लखनऊ उत्तर में तीन, लखनऊ पूर्व में दो, लखनऊ कैंट व मोहनलालगंज में दो-दो, पीलीभीत जिले की बरखेड़ा, पूरनपुर में एक-एक, बीसलपुर में दो, रायबरेली जिले की हरचंदपुर में एक, ऊंचाहार में दह, सीतापुर जिले की सीतापुर व हरगांव में एक-एक, लहरपुर में तीन, बिसवां में दो, महमूदाबाद व मिश्रिख में एक-एक, उन्नाव जिले की बांगरमऊ में तीन, सफीपुर में एक, उन्नाव व पुरवा में तीन-तीन नामांकन दाखिल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button