Movies

दा कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री रहते थे झोपड़ी में, करोड़ो कमाकर एक फिल्म ने बदल दी पूरी ज़िन्दगी

दोस्तों आजकल एक बॉलीवुड फिल्म की काफी तारीफ करी जा रही है जिसका नाम है दा कश्मीर फाइल्स। ये फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने बनायीं है और इस फिल्म को देश की जनता काफी ज्यादा पसंद भी कर रही है। आज इस पोस्ट में हम आपको बातएंगे विवेक अग्निहोत्री के पास कितनी संपत्ति है और उनका रेहन-सहन कैसा है। विवेक अग्निहोत्री का पूरा नाम विवेक रंजन अग्निहोत्री है। वह पेशे से एक फिल्म डायरेक्टर स्क्रीन राइटर, ऑथर और एक्टिविस्ट है। साल 2019 से वो सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन के मेंबर भी है।विवेक अग्निहोत्री के दो बच्चे है और एक पत्नी जिनका नाम पल्लवी जोशी है।विवेक ने अपने करियर की शुरुवात विज्ञापन एजेंसी से करी थी और फिर वह टेली सीरियल बनाने लगे थे। विवेक अग्निहोत्री ही पहली बॉलीवुड फिल्म का नाम ‘चॉकलेट’ था जो साल 2005 में आई थी। विवेक अग्निहोत्री ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास्स कम्युनिकेशन से पढ़ाई करी है। और उसके बाद उन्होंने हार्वर्ड एक्सटेंशन स्कूल से स्पेशल स्टडीज इन एडमिनिस्ट्रेशन और मैनेजमेंट का कोर्स किया था।
मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने जवहरिअल नेहरू यूनिवर्सिटी से और भोपाल स्कूल ऑफ़ सोशल साइंस से भी पढ़ाई करी है। साल 1994 से विवेक अग्निहोत्री ने छोटे सीरियल बनाने शुरू कर दिए थे टीवी जगत के लिए। उनके काम को उस समय बोहत सहारा गया। फिर साल 2018 में उन्हें अपनी शार्ट फिल्म मोहम्मद एंड उर्वशी के लिए कई धमकिया आने लगी थी क्युकी उनके फिल्म के नाम में ‘मोहम्मद’ शब्द का इस्तेमाल हुआ था।विवेक अग्निहोत्री ने अपने करियर में कई फिल्मे बनायीं है जिनमे से कुछ तो हिट गयी और कुछ फ्लॉप। उनकी फिल्मो के नाम है – चॉकलेट, धन धना धन गोआल, हेट स्टोरी, ज़िद, बुद्धा इन अ ट्रैफिक जैम, जुनूनीयत, दा ताशकेंट फाइल्स, दा कश्मीर फाइल्स।  विवेक अग्निहोत्री की पहली फिल्म चॉकलेट बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गयी थी। यह एक क्राइम थ्रिलर फिल्म थी और यह फिल्म हॉलीवुड की दा यूसल सस्पेक्ट्स का रीमेक थी। साल 2007 में विवेक ने जब धन धना धन गोआल फिल्म बनायीं तो ये फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी थी।

ये फिल्म एशियाई फूटबाल टीम के ऊपर बनी थी जो यूनाइटेड किंगडम जाकर ट्रॉफी जीतती है। विवेक अग्निहोत्री की कुल संपत्ति 10 करोड़ की है। वह एक बड़े डायरेक्टर होने पर भी साधारण जीवन जीते है। वैसे तो विवेक मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले है लेकिन काम के सिलसिले में वह अभी मुंबई में रह रहे है अपने परिवार के साथ।विवेक अग्निहोत्री के वैसे तो फिल्मो से काफी पैसा कमाया है लेकिन दा कश्मीर फाइल्स ने विवेक की ज़िन्दगी ही बदल दी है। इस फिल्म ने उन्हें कुछ ही दिनों में करोड़ो रूपए की कमाई कर के दी है। विवेक अग्निहोत्री के पास कई आलिशान कार्स भी है। हालही में विवेक ने BMW X4 कार खरीदी है। इस कार की कीमत करीब 98 लाख के आस-पास है।इसके अलावा उनके पास एक MG हेक्टर प्लस भी है और इस कार की कीमत 20 लाख रूपए तक है। विवेक अक्सर इसी कार में स्पॉट किये गए है। विवेक हर महीने करीब 10 से 15 लाख तक कमाते है। विवेक सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है और अपनी फिल्मो का जमकर प्रमोशन करते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button