Sultanpur

विधायक ने सदन में उठाई आवाज,सरकार को आयी सेना भर्ती की याद

सेना भर्ती को सरकार ने किया बहाल

सेना भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं ने जताया विधायक के प्रति आभार

सुलतानपुर(ब्यूरो)। जब इसौली विधायक ने विधानसभा सत्र के दौरान आवाज उठाई तो सरकार को सेना में भर्ती की याद आई। विधायक ताहिर खान सत्र के दौरान कोरोना काल के दौरान सेना में भर्ती न होने का मामला उठाया था। साथ ही उत्तर प्रदेश का “कोटा” आबादी के हिसाब से बढ़ाने की मांग की थी। जिससे उत्तर प्रदेश में बेरोजगार नौजवानों को नौकरी मिल सके। विधायक के सवाल उठाने के बाद सेना में भारती का रास्ता साफ हो गया है इसके लिए सरकार ने हरी झंडी दे दी है। सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद विधायक मोहम्मद ताहिर खान की नौजवान खूब सराहना कर रहे हैं।
इसौली विधायक ने विधान सभा शत्र के दौरान लम्बे समय से सेना भर्ती न किए जाने की बात सदन में प्रमुखता से उठाई थी
और सरकार से विधायक के द्वारा मांग किया थी कि भर्ती जल्द से जल्द बहाल की जाए ।
विधायक श्री खान की मांग को गम्भीरता से लेते हुए सरकार ने सेना भर्ती प्रक्रिया मे लगी रोक को सव दो साल बाद बहाल कर दिया है।
भर्ती प्रक्रिया बहाल होने से नौ जवानों व सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं में खुशी की लहर दौड़ गई है ।
भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी होते ही बेरोजगार नौजवान व सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओ ने विधायक श्री खान को आभार प्रकट किया है। विधानसभा में आवाज उठाते ही सेना भर्ती प्रक्रिया में हम युवाओं को प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त होगा।विधायक श्री खान के इस पहल की प्रशंसा चारों ओर हो रही है ।

सुल्तानपुर के इसौली विधायक मोहम्मद ताहिर खान अपनी विधानसभा की समस्याओं के प्रति गंभीर ही नहीं है बल्कि जिले की अन्य विधानसभा की का भी ख्याल रखते हैं। ऐसा विधानसभा सत्र के दौरान देखने को मिला। विधायक ताहिर खान ने जिन मुद्दों का जिक्र किया, उसमें जिले की अन्य विधानसभा भी शामिल रही। स्वास्थ्य का मुद्दा रहा हो या फिर सड़क या फिर बेरोजगारी सब पर खुलकर सदन में आवाज उठाई तो स्वास्थ्य व्यवस्था की हकीकत परखने के लिए सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक जिला अस्पताल आ धमके। स्वास्थ्य व्यवस्था की डिप्टी चीफ मिनिस्टर ने हकीकत परखी। कमी मिलने पर सुधार के निर्देश दिए। यही नहीं सेना में भर्ती का मामला जब विधायक ताहिर खान ने उठाया तो सरकार ने सेना भर्ती बहाल कर दी। इसौली विधायक की जागरूकता पर जिले के नवयुवक उन्हें बधाई दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button