Basti

बस्ती सहित पूरे प्रदेश में कावड़ यात्रा को दिया जाय विश्राम

 

बस्ती(रुबल कमलापुरी)। जनपद में ही नहीं पूरे प्रदेश में कावड़ यात्रा को दिया जाय विश्राम बस्ती में लगभग 10 लाख कांवरिया करते हैं जलाभिषेक ऐसे में सोशल डिस्टेंस का कदापि नहीं हो सकता पालन सामाजिक संगठन गांव गांव जाकर कांवर यात्रा को विश्राम के लिए करें प्रेरित
हिन्दू धर्म समाज के लोगों ने बैठक कर स्वयं लिया निर्णय कोविड-19 कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए कांवर यात्रा को इस बार विश्राम देने के लिए हिन्दू युवा वाहिनी प्रधान कार्यालय बस्ती में जिला प्रभारी अजय अज्जू हिन्दुस्थानी की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। जिसभी सनातनियों के सहयोग से सामाजिक संगठनों के विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया कि अबकी बार कांवरिया यात्रा विश्राम करे , सभी लोग अपने घर पर ही जलाभिषेक और आराधना करे। तभी इस वैश्विक महामारी को समाप्त किया जा सकता है। क्योंकि बस्ती में लगभग 10 लाख लोग जलाभिषेक करते हैं। इसलिए सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो सकता है। प्रदेश की सरकार एवं जिला प्रशासन से आग्रह किया गया है कि बस्ती जनपद नहीं पूरे प्रदेश में कावड़ यात्रा को विश्राम दिया जाए बैठक में विशेष रुप से आमंत्रित श्री नंदानाथ बाबा एवं सभी सामाजिक संगठन सांस्कृतिक संगठन और कांवरिया संघ के अध्यक्ष उपस्थित हुए। अज्जू हिंदुस्थानी ने उपस्थित सभी संगठनों के साथ प्रस्ताव रखा कि कांवर यात्रा को इस बार विश्राम रखा जाए। कांवरिया संघ के अध्यक्ष नन्दकिशोर साहू राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष रोलू सिंह उर्फ यशवंत सिंह उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा प्रदेश मंत्री विजय द्विवेदी “राजेश” सभी ने हाथों को उठाकर यह संकल्प लिया कि संगठन कोविड-19 का ध्यान रखें और सभी सामाजिक सांस्कृतिक संगठन अपने अपने क्षेत्र और गांव में इसका प्रचार प्रसार करेंगे। कांवरिया यात्रा को विश्राम इस बार अवश्य ले।
विशेष रूप से आमंत्रित नंदा नाथ बाबा ने कहा कि अगर कांवरिया यात्रा इस वैश्विक महामारी में निकलेगी तो बस्ती मंडल ही नहीं पूरे प्रदेश में कहीं यात्रा निकली तो पूरा प्रदेश संक्रमित हो जाएगा बस्ती में लगभग 1000000 लोग बाबा भदेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक करते हैं इस महामारी से बचना है तो अपने घरों में रहकर जल चढ़ाएं भगवान कण-कण में हैं। कांवरिया संघ के अध्यक्ष ने कहा कि लाखों लोगों को भंडारा करा कर प्रसाद ग्रहण कराते हैं और कांवरिया वस्त्र देते हैं कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए कहा कि इस बार कांवर यात्रा विश्राम किया जाए।
इसी तरह शिवसेना के अध्यक्ष ने कहा कि लाखों लोगों को कोरोना वायरस के शिकार हो सकते हैं इसलिए विश्राम होना चाहिए सभी सामाजिक संगठन के लोगों ने कहा कि इसी क्रम में हिंदू जागरण मंच के प्रमुख प्रिंस बरनवाल ने कहा कि सभी सामाजिक संगठन सांस्कृतिक संगठन गांव गांव जाकर कांवरिया यात्रा को विश्राम करने के लिए प्रेरित किया जाए नहीं तो कोविड-19 कोरोनावायरस हम लोगों के घरों में काल बनकर घुसेगा। अंत में सभी लोगों ने दोनों हाथों को ऊपर करके संकल्प लिया कि अबकी बार धैर्य का परिचय देकर कांवरिया यात्रा को विश्राम किया जाए। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री संगठन विनय सिंह ने किया। बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित जिला महामंत्री कन्हैयालाल, जिला कार्यालय प्रभारी एवं जिला आईटी संयोजक धर्मेन्द्र कुमार, जिला सह मीडिया प्रभारी विवेक हिन्दू, जिला कार्यसमिति सदस्य वृजेन्द्र कुमार, विशाल गुप्ता, आर्यन चौधरी, आदर्श चौधरी ,दिवायांशु सोनी,राजन कन्नौजिया, अभिषेक सिंह सत्यम श्रीवास्तव ,दिनेश शुक्ला ,इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button