National

सिक्किम में बड़ा हादसा, सेना का ट्रक खाई में गिरने से 16 जवान शहीद

गंगटोक । भारत-चीन सीमा के पास शुक्रवार को उत्तरी सिक्किम में एक वाहन के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से सेना के 16 जवान शहीद और चार अन्य घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों को उत्तरी बंगाल के एक सैन्य अस्पताल में हवाई मार्ग से ले जाया गया है। यह दुर्घटना राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 130 किलोमीटर की दूरी पर स्थित लाचेन से लगभग 15 किलोमीटर दूर जेमा 3 में सुबह करीब 8 बजे हुई।
चुंगथांग उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अरुण थाटल ने बताया कि सेना का वाहन 20 लोगों के साथ सीमा चौकियों की ओर जा रहा था। ऐसा लगता है कि जेमा 3 क्षेत्र में एक मोड़ पर बातचीत करते समय वाहन सड़क से उतर गया और खाई में नीचे गिर गया। सभी 16 शवों को दुर्घटनास्थल से बरामद कर लिया गया है। लाचेन की एक पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर मौजूद थाटल ने कहा कि चार गंभीर रूप से घायल सैन्य कर्मियों की स्थिति अज्ञात बनी हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए गंगटोक के सरकारी एसटीएनएम अस्पताल ले जाया जा रहा है और बाद में सेना को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीडि़तों की रेजिमेंट का पता लगाया जाना बाकी है। पुलिस के अनुसार, सेना का वाहन रास्ते में सेना के जवानों को उठा रहा था क्योंकि वह अपने गंतव्य की ओर जा रहा था।
राजनाथ सिंह ने जताया दुख
घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने का गहरा दुख है। राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button