National

सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

श्रीनगर।पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया। फिलहाल तीसरे आतंकी की तलाश जारी है। हालांकि मारे गए आतंकियों की पहचान की पुलिस ने पुष्टि नहीं की है, लेकिन उनमें एक आतंकी करीब 11 दिन पुराना है। बीते 24 घंटों के दौरान श्रीनगर शहर में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पूर्व, इतवार की शाम को नवाकदल में आतंकी पुलिस दल पर अचानक हमला कर भागने में कामयाब रहे थे। इस हमले में एक पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए थे।
संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम देने के लिए आतंकियों के एक दल के शहर में दाखिल होने की सूचना पर सुरक्षा बढ़ाई गई थी। आतंकियों के सभी संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही थी। इसी दौरान आज शाम करीब पांच बजे खबर आई कि आतंकियों का एक दल हैदरपोरा इलाके में श्रीनगर-बारामुला मार्ग पर एक निजी अस्पताल के पास देखा गया है। इसी अस्पताल के पास वाहनों का एक शौरुम भी है।करीब छह बजे जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर आतंकी ठिकाने की घेराबंदी शुरु कर दी। आतंकियों ने खुद को बचाने का प्रयास करते हुए दो से तीन लोगों को बंधक भी बनाने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाबलों की त्वरित कार्रवाई और सूझबूझ से आतंकी अपने मंसूबे में नाकाम रहे।आतंकियों ने जवानों की सरेंडर की चेतावनी को ठुकराते हु़ए गोली चला दी,जवानों ने भी जवाबी फायर किया और अगले छह मिनट में एक आतंकी को मार गिराया। अन्य दो आतंकी वहां से बच निकलने में कामयाब रहे।सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकी का शव अपने कब्जे में लेने के साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी कड़ी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान हाइवे पर वाहनाें की आवाजाही भी कुछ समय के लिए बंद रखी गई। रात पौने आठ बजे के करीब मारे गए आतंकी के अन्य साथियों को जवानों ने दोबारा घेर लिया और फिर हुई मुठभेड़ में दूसरा आतंकी भी मारा गया।संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकियों के अन्य जिंदा बचे साथी की तलाश जारी है। मारे गए दोनों आतंकियों के शव, उनके हथियार व अन्य साजो सामान बरामद कर लिया गया है, लेकिन उनकी पहचान की पुष्टि नहीं हुई है। अलबत्ता, स्थानीय सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक समीर अहमद तांत्रे है। वह इसी माह चार तारीख को घर से लापता हो आतंकी बना था। वह दक्षिण कश्मीर में बारगाम त्राल का रहने वाला है।

यहां यह बता दें कि गत रविवार शाम को श्रीनगर शहर के नवाकदल क्षेत्र में गश्त कर रही एक पुलिस पार्टी में आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में एक जवान घायल हो गया था। पुलिस के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की थी लेकिन अंधेरे का लाभ उठाते हुए आतंकी भाग निकलने में कामयाब रहे थे। बावजूद इसके सुरक्षा बलों ने आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान छेड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button