SITAPUR

जिलाधिकारी ने अधिकारियों-कर्मचारियों को भारतीय गणराज्य का संकल्प एवं संविधान की शपथ दिलाई

निर्वाण टाइम्स

सीतापुर(ब्यूरो)। 26 नवंबर संविधान दिवस के अवसर पर जनपद में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समस्त सरकारी, अर्द्धसरकारी, शैक्षणिक संस्थाओं में संविधान की उद्देशिका का पाठन किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी अनुज सिंह ने अधिकारियों- कर्मचारियों को भारतीय गणराज्य का संकल्प एवं संविधान की शपथ दिलाई।
जिलाधिकारी अनुज सिंह ने इस अवसर पर शपथ दिलाते हुये कहा कि हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न समाजवादी पंथ निरपेक्ष लोक तंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिये तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिये तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिये दृढ़ संकल्प होकर इस संविधान को दिनांक-26 नवम्बर 1949 को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक हरिशंकर लाल शुक्ला सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button