Amethi

अनामिका शुक्ला के नाम पर अमेठी में पढ़ाने वाली आरती गिरफ्तार।

अमेठी। प्रदेश के कई ज़िलों में अनामिका शुक्ला के नाम पर बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी के महाघोटाले की एक किरदार अमेठी में भी हुई गिरफ्तार।
प्रदेश स्तर पर प्रकाश में आये इस घोटाले के संबंध में प्रभाकर मिश्र जिला समन्वयक (बालिका शिक्षा) सर्व शिक्षा अभियान द्वारा थाना अमेठी पर 06 जून को लिखित तहरीर दी गई कि समाचार पत्रों के माध्यम से अनामिका शुक्ला जनपद अमेठी सहित उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में कार्यरत् हैं । समाचार पत्र में छपी खबर को संज्ञान में लेते हुए अनामिका शुक्ला को कार्यालय समस्त मूल शैक्षिक अभिलेख निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड आदि के साथ कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत किये जाने का निर्देश दिया गया किन्तु अनामिका शुक्ला द्वारा निर्धारित समयावधि में अपना पक्ष प्रस्तुत किये जाने हेतु न ही स्वयं उपस्थित हुई और न ही किसी के माध्यम से अपना पक्ष प्रस्तुत किया गया । इस सम्बन्ध में थाना अमेठी पर मु0अ0स0 273/20 धारा 419,420 भादवि पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही थी।
पुलिस अधीक्षक अमेठी डा0 ख्याति गर्ग द्वारा इस मामले में तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिये गए थे। बुधवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक श्याम सुन्दर थाना अमेठी की टीम द्वारा वांछित अभियुक्ता को मुखबिर की सूचना पर बस स्टेशन अमेठी से समय 05:30 बजे प्रातः गिरफ्तार कर लिया गया । पूछताछ में अभियुक्ता ने पहले तो अपना नाम अनामिका शुक्ला पुत्री सुभाष चन्द्र शुक्ला नि0 ग्राम हसनपुर थाना भोगांव जनपद मैनपुरी बताया किन्तु कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि मेरा मूल नाम आरती उर्फ आकृति उर्फ अन्नू पुत्र रामधनी नि0 ग्राम सरदामई थाना विशुनगढ़ जनपद कन्नौज है मैं फर्जी तरीके से अनामिका शुक्ला के नाम पर उसके शैक्षिक प्रमाण पत्र आधार कार्ड व निवास प्रमाण पत्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में दाखिल करके कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेठी में नौकरी कर रही थी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button