Amethi

गांव के बाहर तालाब के पास बारूदी विस्फोट में तीन युवक झुलसे

जिला अस्पताल से रायबरेली रेफर एक की हालत गंभीर

गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एसपी आवास से एक किमी दूर तालाब में बम बना रहे थे युवक

अमेठी (ब्यूरो) गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एसपी आवास से एक किमी दूर स्थित चंदवा ताल में शनिवार को दोपहर बाद हुए तेज धमाके वाले बारूदी विस्फोट में तीन युवक घायल हो गए हैं। मौके पर बड़ी मात्रा में बारूद और बम बनाने की अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से उन्हें रायबरेली के लिए रेफर कर दिया गया है। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

एसपी आवास के पीछे पूरे शुक्लन गांव से सटे चंदवा ताल की ओर से शनिवार की दोपहर लगभग तीन बजे तेज धमाका सुनाई दिया। धमाके की आवाज सुनकर ताल के आसपास पशु चरा रहे ग्रामीण उस ओर दौड़े तो पाया कि तीन युवक तीन घायल लोगों को लादकर भागे आ रहे हैं। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की सहायता से सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। घायलों की पहचान पूरे शुक्लन निवासी सुरजीत उर्फ बादल पुत्र राम सुमेर , सत्रोहन पुत्र गंगाराम तथा अर्जुन पुत्र राम अवध के रूप में हुई है। इनमें से जीत उर्फ बादल के चेहरे पर काफी चोटें आई हैं। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को रायबरेली के लिए रेफर कर दिया गया है।

मौके पर बिखरा पड़ा था बोरी भर बारूद
घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में बारूद बिखरा पड़ा था। उसके पास ही खून से सने कपड़े और सुतली भी बिखरे हुए थे। पास में ही एक छोटा सा गड्ढा भी बनाया गया था। प्रथम दृष्टया ऐसा ऐसा प्रतीत हो रहा है कि विस्फोट बम बनाते वक्त हुआ। हालांकि अभी घटना को लेकर के काफी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है।

एसपी ने भी किया निरीक्षण
घटना एसपी आवास के पीछे ही घटित हुई थी। ऐसे में पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इंस्पेक्टर राहुल कुमार घटना की सूचना लगते ही मौके पर पहुंच गए जबकि एसपी इलामारन जी. ने भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया और जिम्मेदारों से पूछताछ की जा रही है।

प्रथम दृष्टया विस्फोट से ही हुआ हादसा लग रहा है। किन परिस्थितियों में विस्फोट हुआ इसकी जांच करवाई जायेगी। फॉरेंसिक टीम को भी जांच के लिए कहा गया है।
इलामारन जी
एसपी अमेठी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button