Deoria

शहीद संजय चौहान की मूर्ति अनावरण के लिये युवाओं, समाजसेवियों के साथ परिजनों का आज से अनिश्चितकालीन धरना शुरू।

शहीद संजय चौहान की मूर्ति अनावरण के लिये युवाओं, समाजसेवियों के साथ परिजनों का आज से अनिश्चितकालीन धरना शुरू

देवरिया 22 जनवरी 2020 ।। बहुत साल पहले हिंदी फिल्म का एक गाना बहुत चर्चित हुआ था “वादा तेरा वादा , वादे पे तेरे मारा गया, बन्दा मैं सीधा सदा …वादा तेरा वादा…” । यह गाना आज के राजनेताओ द्वारा शहीद संजय चौहान की 16 वर्षो से अनावरण के लिये प्रतीक्षित मूर्ति के सम्बंध में सटीक बैठता है । इन 16 सालो में न जाने नेताओ ने कितनी बार आश्वासन दिये होंगे ,इन आश्वासनों पर विश्वास करने का ही नतीजा है कि जो जवान ,दुश्मनों के अधीन नही हुआ था, वह मूर्तिवत रूप में मामूली रस्सियों के बंधन में 16 वर्षो से इस लिये जकड़ कर आंसू बहा रहा क्योंकि हमारे देश के देशभक्त राजनेताओ के पास अनावरण के लिये समय नही है ।
लेकिन अब युवाओं में अपने शहीद के प्रति चेतना जाग उठी है । आगाज सेवा संस्थान भाटपार रानी देवरिया ने शहीद संजय चौहान कि प्रतिमा का अनावरण करने के लिए समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और शहीद के परिजनों संग धरनें साथ रहने कि बात कही। बता दे कि शहीद की मूर्ति के अनावरण न होने की बात अब आम हो जाने से लोगो मे आक्रोश भरता जा रहा है । इस को लेकर आज आगाज सेवा संस्थान के युवाओं,और समाजसेवियों ने शहीद के परिजनों के साथ मूर्ति अनावरण तक धरना देने जा रहे है । इनका कहना है कि जब तक शहीद की प्रतिमा का अनावरण नही हो जाता है तब आगाज सेवा संस्थान भाटपार रानी देवरिया , लार युवा मोर्चा ,शहीद के परिवार के सत्याग्रह में अपने संस्था के सदस्यों के साथ रहेगी।
यही नही शहीद संजय चौहान की मूर्ति के अनावरण के लिए आज से शुरू होने वाले सत्याग्रह में कई समाजसेवी और संस्था के सदस्य परिजनों के साथ ही शहीद की मूर्ति के समक्ष धरना देंगे ।
शहीद की मां चंपा देवी की आंखों में बेटे को याद कर आसू आ गए। उनका कहना था कि बेटा देश के दुश्मनो के सामने डट कर मुकाबला किया और शहीद हो गया। लेकिन उसकी प्रतिमा रस्सी में बधी हुई है। यह देख कर आंख से आंसु नहीं रूक रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button