National

अंडमान और निकोबार में आया भूकम्प

नई दिल्ली, एजेंसी। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (Andaman and Nicobar islands) में गुरुवार तड़के भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, 10 नवंबर को लगभग 2:29 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।

4.3 तीव्रता का भूकंप आया
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, पोर्टब्लेयर, अंडमान और निकोबार द्वीप के 253 किमी एसएसई में 10 नवंबर को लगभग 2:29 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। हालांकि, इस भूकंप से किसी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं है।

3 व 2 सितंबर को महसूस किए गए थे भूकंप के झटके

बता दें कि इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 3 सितंबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई थी। इसके पहले दो सितंबर को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 4.9 मापी गई थी।

दिल्ली-NCR में महसूस किए गए थे भूकंप के झटके
एक दिन पहले ही दिल्ली-NCR में भूकंप (Earthquake In Delhi-NCR) के झटके महसूस किए गए थे। जानकारी के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.3 दर्ज की गई थी। दिल्ली-NCR में आधी रात को 1 बजकर 58 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र नेपाल था। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग एकदम दहशत में आ गए और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button