मनोरंजन

मशहूर गायक अमर सिंह चमकीला की बायोपिक में दिलजीत दोसांझ की एंट्री

पंजाबी सिनेमा के सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ ना सिर्फ एक अच्छे गायक, बल्कि एक बेहतरीन अभिनेता भी हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। पंजाबी फिल्मों से परे बॉलीवुड में भी दिलजीत ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के बीच एक अलग छाप छोड़ी है। अब वह एक बार फिर खबरों का हिस्सा बन गए हैं। दरअसल, लोकप्रिय गायक अमर सिंह चमकीला की बायोपिक दिलजीत के हाथ लग गई है।
जब से निर्देशक इम्तियाज अली ने जाने-माने सिंगर अमर सिंह चमकीला के जीवन पर बनने वाली फिल्म के राइट्स खरीदे थे, तभी से यह चर्चा जोरों पर थी कि इसमें लीड रोल कौन करेगा। अब इस राज से भी पर्दा हट गया है।
रिपोर्टों के मुताबिक, दिलजीत इस फिल्म का हिस्सा बन गए हैं। उन्हें फिल्म में साइन करने का एक कारण यह भी है क्योंकि बायोपिक के निर्माता एक ऐसा अभिनेता चाहते थे, जो गाना भी गा सके।
इम्तियाज पिछले साल से चमकीला के बेटे जयमान चमकीला के घर लुधियाना लगातार जाते रहे और बायोपिक से जुड़े हर अपडेट के बारे में परिवार को जानकारी देते रहे। इम्तियाज ने स्क्रिप्टिंग पूरी कर ली है और समय के साथ स्क्रिप्ट में बदलाव किया है। अमर सिंह चमकीला की लव लाइफ, विवाद, संगीत और हत्या कहानी का हिस्सा होगा। इम्तियाज के लिए यह फिल्म बेहद खास है और उन्हें पूरा भरोसा हैं कि दिलजीत इस किरदार में जान डाल देंगे।
दिलजीत की बात करें तो वह अपने करियर में पहली बार किसी बायोपिक का हिस्सा नहीं बने हैं। इससे पहले भी उन्होने हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक की थी, जिसका नाम सूरमा था। इसमें दिलजीत ने संदीप सिंह का जीवन पर्दे पर उतारा था।
अमर सिंह चमकीला एक ऐसा नाम हैं, जिन्हें पंजाबी लोकगीत और अपनी बेहतरीन स्टेज परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। चमकीला मशहूर पंजाबी सिंगर थे। वह खुद ही अपने गाने लिखते थे। उनका अपना एक बैंड था, जिसमें दो लोग और उनकी पत्नी थीं, जिनके साथ वह गाना गाते और तुम्बी बजाया करते थे। 1988 में जब चमकीला महसामपुर पंजाब में एक फरफॉर्मेंस देने जा रहे थे, उस दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया था।
दिलजीत पिछली बार पंजाबी फिल्म हौंसला रख में दिखे थे, जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी। इस फिल्म में दिलजीत ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था। फिल्म पिछले साल 15 अक्टूबर को दर्शकों के बीच आई थी। फिल्म की कहानी कनाडा के पंजाबी युवक (दिलजीत) और उसके सात साल के बेटे की है। फिल्म में जहां शहनाज गिल ने दिलजीत की पत्नी का किरदार निभाया था, वहीं अभिनेत्री सोनम बाजवा उनकी गर्लफ्रेंड बनी थीं।
००

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button