Amethi

नहरों की सिल्ट सफाई बहुत जरूरी-मयंकेश्वर

तिलोई -अमेठी(संवाददाता)। तिलोई तहसील मुख्यालय पर जौनपुर नहर से निकलने वाली तिलोई माइनर में सिल्ट सफाई का कार्य नहर विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है।अब उम्मीद जताई जा रही है कि कुटमरा माइनर के दिन बहुरेंगे ।
सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग ने रबी फसल के लिये नहरों की सिल्ट सफाई के कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने नारियल फोड़ कर कार्य का शुभारंभ करवाया।
विधायक ने कहा कि रवी की फसलों में हर किसान को पानी उपलब्ध रहे इसलिये प्रदेश सरकार ने नहरों की सिल्ट सफाई हेतु नहर की समितियों को धन उपलब्ध करा दिया है। शारदा सहायक से सम्बंधित समस्त नहरों की सिल्ट की सफाई होगी जिससे नहरों में हेड से टेल तक पानी पहुंचे और किसानों के खेतों को मिले। तिलोई माइनर के टेल से निकली कुटमरा माइनर में खरीफ की फसल में पानी नहीं पहुंचा जिससे किसानों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। विधायक जी के प्रयास से अब कुटमरा माइनर मे भी पानी पहुंचेगा ।इसके लिए कुटमरा निवासी गुरुप्रसाद ,रामखेलावन, प्रेम नारायण पाण्डेय, प्रभूदयाल ,हनुमान प्रसाद मिश्र ,प्रेम शंकर पाण्डेय ,विष्णु नारायण मिश्र सहित अनेक लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय विधायक को बधाई दी
है । इस अवसर पर विधायक के साथ ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के साथ ही विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button