Deoriaब्रेकिंग न्यूज़

जनपद के नोडल अधिकारी एवं राजनैतिक पेंशन नागरिक सुरक्षा प्रमुख सचिव राजन शुक्ला ने आज भ्रमण कार्यक्रम के तहत सदर कोतवाली का भ्रमण किया।

जनपद के नोडल अधिकारी एवं राजनैतिक पेंशन नागरिक सुरक्षा प्रमुख सचिव राजन शुक्ला ने आज भ्रमण कार्यक्रम के तहत सदर कोतवाली का भ्रमण किया।

तीन कार्य परियोजनाओं सहित सदर कोतवाली का निरीक्षण किया ।
प्रमुख सचिव जिला जेल के अंदर निर्माणाधीन पाकशाला एवं पुरुष बैरक के निरीक्षण के दौरान पाकशाला के निर्माण कार्य में विलंब को लेकर यूपी0 प्रोजेक्ट कारपोरेशन कार्यदाई संस्था के अभियंता दिलीप कुमार पर कड़ी नाराजगी जताई। विलंब के कारण में बताया गया कि पुराने भवन के ध्वस्तीकरण एवं स्थल बिलम्ब से मिला इस पर प्रमुख सचिव ने एग्रीमेंट अनुसार कार्यों को प्राथमिकता व गुणवत्ता के साथ पूर्ण करये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने पुरुष बैरक के निर्माण कार्य स्थल पर पड़े मलवा को शीघ्रता से हटवाए जाने को जेल अधीक्षक के0पी0 तिवारी को निर्देश दिया। तथा अभियंता द्वारा मार्च 20 में कार्य को पूरा कर लिए जाने को कहा गया ।
सचिव श्री शुक्ला ने जिलाधिकारी को एग्रीमेंट की पड़ताल किए जाने को कहा साथ ही मुख्य विकास अधिकारी को जेल के बाउंड्री निर्माण कार्य के ईट की जांच किए जाने का भी निर्देश दिया ।
इसके उपरांत रामगुलाम टोला में निर्माणाधीन गौ आश्रय केंद्र के निरीक्षण के दौरान स्टाफ की तैनाती से लेकर सभी बिंदुओं के पड़ताल किये। बताया गया कि इसमे 197 पशुओं के रखने की क्षमता है तथा नगर पालिका परिषद द्वारा बनवाया जा रहा है ठेकेदार विशाल सिंह को उन्होंने जल निकासी की प्रॉपर व्यवस्था बनाए जाने को कहा तथा गोबर रखे जाने के गड्ढे को बायो जनरेटर के रूप में विकसित किए जाने को कहा इस केंद्र में बिजली की अभी आपूर्ति नहीं हुई है जिसे उन्होंने शीघ्रता से संयोजन कराए जाने को कहा बताया गया कि नगर में एक काजी हाउस है जो नगर के बीच मे होने के कारण तथा बहुत छोटा होने के कारण अनुपयोगी हो गया है। उन्होंने गौ आश्रय केंद्र को शीघ्रता से चालू कराए जाने को कहा।
प्रमुख सचिव ने इसके उपरांत सदर कोतवाली पहुंचे । त्यौहार पंजिका सहित अन्य पंजिकाओ और पुराने लंबित विवेचनाओं की जानकारी की। बताया गया कि गरुड पार चौकी में आरक्षियों के आवास के लिए प्रस्ताव गया है इस पर उन्होंने कार्रवाई कराए जाने को कहा। इस दौरान उन्होंने माल खाना,बंदी गृह का भी निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अमित किशोर ,मुख्य विकास अधिकारी शिवशरणप्पा जी0एन0 एडीशनल एसपी शिष्यपल सिंह,अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार पटेल, उप जिलाधिकारी दिनेश कुमार मिश्र, क्षेत्राधिकारी वरूण कुमार मिश्र, सी0बी0ओ0 विकास साठे, जेल अधीक्षक के0 पी0 तिवारी, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button