Deoria

बिजली गिरने से दो गाय समेत सात लोगों की मौत, 11 घायल

 

देवरिया जिले में बिजली गिरने से दहली धरती

देवरिया। अलग-अलग थानाक्षेत्रों में बिजली गिरने से ताबड़तोड पांच लोगों की मौत ने जिले में हडकम्प मचा दी। जब कि चपेट में आए 11 अन्य लोग गम्भीर रुप से झुलस गये। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान दो गायों की भी मौत हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस मृतको के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बरहज तहसील क्षेत्र के बढ़या हरदो गांव में आकाशीय बिजली गिरने से अमन (17) पुत्र राणा प्रताप यादव की मौत हो गई। खेत में मेढ़ बांधने गया था। बरहज के खुदियां पाठक गांव निवासी पंचदेव (55) पुत्र स्व गोपी गोंड़ की आकाशीय बिजली गिरने से मौत। खेत का मेढ़ सही करने गए थे। बरहज के धौला पंडित गांव में आकाशीय बिजली गिरने से सूरज (65) की मौत हो गई। जबकि बरहज तहसील क्षेत्र मानु बरवा गाँव मे आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोग घायल हो गये। जिन्हे देवरिया जिला अस्पताल रेफर किया गया।
भटनी प्रतिनिधि के अनुसार आकाशीय बिजली गिरने से एक 7 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। क्षेत्र के खोरीबारी गॉव निवासी जयंत भूषण वर्मा की बेटी सिद्धि (7) बृहस्पतिवार की सुबह किसी काम से छत पर गई थी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।
रुद्रपुर प्रतिनिधि के अनुसार तहसील क्षेत्र के इमिलिहा में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला घायल हो गयी, जबकि एक गाय की मौत हो गयी।
सलेमपुर तहसील क्षेत्र परान छपरा गांव के पृथ्वी गोंड की पुत्री नीतू 18 बिजली की चपेट में आने से घायल हो गई l घर के बगल मे तरकुल के पेड़ पर बिजली गिर गई l वह घर मे खाना बना रही ठीक, वहीं जिगनी गांव की किरण कुशवाहा 25 भी आकाशीय बिजली की चपेट मे आने से घायल हो गई l सभी का उपचार सलेमपुर सीएचसी पर हुआ l खामपार थाना के सिरिसिया बाबू मे आकाशीय बिजली गिरने से संजय यादव 30 की मौत। वह खेत मे धान की रोपाई करा रहा था।
तरकुलवा थाना क्षेत्र के दो लोग बृहस्पतिवार की सुबह विजली गिरने से बुरी तरह झुलस गए क्षेत्र के ग्राम पंचायत नरायनपुर निवासी महेश राजभर 35 व रामअशीष चौहान सुबह शौच के लिए अपने अपने गांव के बाहर खेत की ओर गये थे। ग्रामीणो की सहयोग से झुलसे दोनो लोगो को एम्बुलेंस से सीएचसी तरकुलवा पहुंचाया गया जहा उन लोगो का ईलाज चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button