Amethi

चाकुओं से गोदकर रिटायर्ड फौजी ब्यवसायी की हत्या

दस लाख रुपये भी लूट कर ले गए

सिंहपुर-अमेठी(संवाददाता) अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के पूरे गम्भीरशाह गांव निवासी रिटायर्ड फौजी जो अहोरवा भवानी चौराहे पर सरिया सीमेंट मौरंग की दुकान करता था जिसकी दुकान पर ही सोते समय रविवार की रात अज्ञात ब्यक्तियों द्वारा चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के पूरे गम्भीरशाह गांव निवासी रिटायर्ड फौजी रमादत्त मिश्रा फौजी 63 पुत्र गोकरन मिश्रा जो कि अहोरवा भवानी चौराहे पर सरिया सीमेंट मौरंग की दुकान करता था जो कि क्षेत्र का सम्मानित व बड़ा ब्यवसायी था। रविवार की रात रोज की तरह मृतक दुकान पर ही बरामदे में ही सो रहा था तब ही अज्ञात ब्यक्तियों ने उसकी गला काट व सर पर चाकुओं द्वारा गोदकर हत्या कर दी। सोमवार की सुबह जब रोज की तरह अखबार देने वाला आया और उसने बिस्तर पर खून देखा तब चिल्लाकर उसने आसपास के लोगों को बताया तो घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी।मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

इनसेट-

दो घण्टे बाद पहुंची शिवरतनगंज पुलिस

अहोरवा भवानी के दुकानदारों का कहना है कि घटना की सूचना देने के बाद भी शिवरतनगंज पुलिस दो घण्टे बाद मौके पर पहुंची है जिससे ब्यवसायियों में आक्रोश ब्याप्त है।

दस लाख लूट का मामला

मृतक के पुत्र नरेंद्र मिश्रा ने पुलिस को तहरीर दी है कि पिता फौजी ने कुछ जमीन को बेचा था जिससे उनके पास दस लाख रुपये भी थे जो कि मृतक अपने पास दुकान पर ही रक्खे हुए था वह पैसा भी गायब मिला और अंदर का सामान भी बिखरा मिला है ।

फोरेंसिंक टीम ने लिए सैम्पल—

ब्यवसायी की हत्या की सूचना पर अमेठी फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर मौके का जायजा लिया और आवश्यक सैम्पल लिए।

जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रीय लोगों का लगा रहा हुजूम–

ब्यवसायी रमादत्त मिश्रा फौजी की हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे भाजपा प्रत्यासी राजा मयंकेश्वरशरण सिंह ने परिजनों व मौजूद लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही घटना का खुलासा करवाया जाएगा और प्रशासन से जल्द खुलासा करने व अपराधियों को पकड़ने की मांग की है इसके साथ ही अन्य पार्टियों के जनप्रतिनिधि भी मौके पर मौजूद रहे।

बाइस वर्ष पूर्व खोली थी दुकान–

परिजनों व क्षेत्रीय लोंगो ने बताया कि मृतक पूर्व भारतीय सेना का रिटायर्ड सैनिक था जो कि नौकरी से रिटायर होने के बाद आज से लगभग बाइस वर्ष पूर्व अहोरवा भवानी चौराहे पर अपनी निजी दुकान बनाकर सरिया सीमेंट मौरंग की दुकान कर रहा था और क्षेत्र का एक सम्मानित नागरिक था।

क्या कहते क्षेत्राधिकारी तिलोई—

हत्या के मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी तिलोई डॉ अजय कुमार ने परिजनों व मौजूद लोगों को भरोसा दिलाया है कि जांच कर शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा अपराधियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button