Deoria

डिप्टी सीएमओ के पक्ष में उतरीं सैकड़ों महिला स्वास्थ्य कर्मी

बैतालपुर पीएचसी पर तैनात एक स्टाफ नर्स द्वारा डिप्टी सीएमओ पर लगाए गये आरोपों को बताया बेबुनियाद, कहा निष्पक्ष हो जांच

 

निर्वाण टाइम्स ब्यूरो

बैतालपुर (देवरिया)। स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात एक स्टाफ नर्स द्वारा डिप्टी सीएमओ डा. बीपी सिंह पर लगाए गये आरोप के विरोध में महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने धरना प्रदर्शन किया। डिप्टी सीएमओ पर लगे सभी आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि स्टाफ नर्स तबादले को रोकवाने के लिए सारा कुचक्र रचा है।

बैतालपुर पीएचसी पर तैनात एक स्टाफ नर्स के द्वारा डिप्टी सीएमओ बीपी सिंह पर लगाए गए आरोप को लेकर स्वास्थ विभाग में माहौल गर्म हो गया है। शुक्रवार को पीएचसी से जुडी सैकड़ो महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने डिप्टी सीएमओ पर लगाये गये सभी आरोपों को झूठा बताया। धरनारत रहे महिला एवं पुरुष स्टाफ ने एक स्वर से कहा कि बी.पी. सिंह एक ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ एवं ड्यूटी के प्रति सजग रहने वाले इंसान हैं। यहां तैनाती के दौरान उन्होंने पूरे स्टाफ को एक परिवार की तरह समझा। डिप्टी सीएमओ के अलावा पीएचसी पर तैनात स्टाफ नर्स चांदनी सिंह पर भी मारपीट करने का आरोप लगाया गया था। इस बावत चांदनी सिंह ने भी बताया कि यह सारा मामला तबादले के चलते हुआ है। क्योंकि कुछ दिन पूर्व ही यहां पर तैनात सभी स्टाफ नर्सों का तबादला विभिन्न जगहों पर कर दिया गया है। जिसमें मेरा भी नाम शामिल है। जिसके चलते कुछ लोगों को अपना साम्राज्य डगमगाता हुआ नजर आया। ऐसे में तबादले से बचने के लिए अनर्गल प्रलाप किया जा रहा है एवं शरीफ लोगों का चरित्र हनन किया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि इस पूरे खेल के पीछे पूर्व में यहां तैनात रहे एक चिकित्सा अधिकारी का षड्यंत्र है। स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि आरोप लगाने वाले स्टाफ नर्स की जांच की जाए तो सारा खेल सामने आ जाएगा। उनका कहना है कि अगर डिप्टी सीएमओ पर कोई कार्यवाही हुई तो हम सभी स्वास्थ्य कर्मी आंदोलन करेंगे । स्वास्थ्य कर्मियों ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।
इस सम्बंध में सीएमओ डा. आलोक पाण्डेय ने कहा कि मामला संज्ञान में है। विशाखा गाईडलाईन के तहत जांच समिति गठित किया जा चुका है। जांच रिपोर्ट आने पर जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button